Bihar DCECE 2024: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECB) कल 24 जुलाई से डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा 2024 (DCECE) की काउंसलिंग के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगा. यह प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर उपलब्ध होगी. जो भी उम्मीदवार इस काउंसलिंग में भाग लेना चाहते हैं, वे BCECE बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन कर सकते हैं. लॉगिन करने के बाद उन्हें पंजीकरण पूरा करना होगा और फिर आवेदन भरकर अपने विकल्प जमा करने होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार डीसीईसीई 2024 काउंसलिंग के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि 30 जुलाई है. इसके बाद बोर्ड 5 अगस्त को राउंड 1 सीट आवंटन परिणाम घोषित करेगा. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार निम्नलिखित चरणों का पालन कर सकते हैं. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाएं. DCECE काउंसलिंग लिंक पर क्लिक करें. फिर पंजीकरण लिंक पर जाएं और आवश्यक विवरण दर्ज करें. काउंसलिंग आवेदन और विकल्प भरें. सभी आवश्यक दस्तावेज़ सत्यापन के लिए अपलोड करें. अंत में सहेजें और सबमिट पर क्लिक करें. बिहार डीसीईसीई 2024 राउंड 1 सीट आवंटन परिणाम डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा. यह परिणाम उम्मीदवारों द्वारा चॉइस-फिलिंग प्रक्रिया के दौरान सबमिट किए गए विकल्पों के आधार पर घोषित किया जाएगा.


साथ ही सभी उम्मीदवार जो बिहार डीसीईसीई 2024 काउंसलिंग में भाग लेना चाहते हैं, उन्हें समय रहते पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करनी चाहिए और अपने विकल्पों का चयन सही तरीके से करना चाहिए ताकि उन्हें उनकी पसंदीदा सीट प्राप्त हो सके. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और सही जानकारी के साथ पंजीकरण करें ताकि किसी भी प्रकार की परेशानी न हो.


ये भी पढ़िए- Finance Ministers of India: 77 साल में देश में बन चुके 39 वित्त मंत्री, बिहार को कोई नहीं