Jaipur News: राजस्थान स्टेट एक्स सर्विसेज लीग ने मनाया स्वर्ण जयंती समारोह, प्रेम सिंह बाजोर ने शहीदों को बताया देवता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2432961

Jaipur News: राजस्थान स्टेट एक्स सर्विसेज लीग ने मनाया स्वर्ण जयंती समारोह, प्रेम सिंह बाजोर ने शहीदों को बताया देवता

Jaipur News: राजस्थान स्टेट एक्स सर्विसेज लीग के स्वर्ण जयंती समारोह के तहत आज जयपुर मिलिट्री स्टेशन स्थित उत्सव स्थल पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में GOC 61 सब एरिया मेजर जनरल आर.एस. गोदारा और सैनिक कल्याण बोर्ड अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर ने शिरकत की. 

Jaipur News

Jaipur News: राजस्थान स्टेट एक्स सर्विसेज लीग के स्वर्ण जयंती समारोह के तहत आज जयपुर मिलिट्री स्टेशन स्थित उत्सव स्थल पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में GOC 61 सब एरिया मेजर जनरल आर.एस. गोदारा और सैनिक कल्याण बोर्ड अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर ने शिरकत की. इस दौरान बाजोर ने कहा कि जो देश के लिए शहीद हो रहा है वह कोई देवता से कम नहीं है. शहीदों को जाति में नहीं बांटा जाना चाहिए. उसकी हरेक व्यक्ति पूजा करें. शहीदों को देवताओं की तरह पूजा जाना चाहिए. 

460 शहीदों की लगाई थी मूर्तियां
हमने जब सरकार नहीं थी तब भी 460 शहीदों की मूर्तियां लगाई. आपके सुझाव सरकार के समक्ष रखेंगे. मेजर जनरल गोदारा ने इस मौके पर कहा कि एक्स सर्विस पर्सन के लिए विभिन्न वेलफेयर स्कीम चलाई जा रही हैं, जिनका लाभ लेना चाहिए. साथ ही उन्होंने भरोसा दिलाया कि जो भी सुझाव लीग की ओर से मिलेंगे, उन्हें अमल में लाया जाएगा. लेफ्टिनेंट जनरल एस.पी.एस कटेवा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में लीग के महासचिव नेवी कैप्टन शिवलाल सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे.

1974 में हुई थी राजस्थान स्टेट एक्स सर्विसेज लीग की स्थापना 
कार्यक्रम में मेजर जनरल सतवीर सिंह, एमजी आईसी एडम सप्त शक्ति कमांड ने भी शिरकत की. राजस्थान स्टेट एक्स सर्विसेज लीग (आरएसईएसएल) की स्थापना 1974 में हुई थी और इसका उद्देश्य सेवानिवृत्त सैनिकों, फैमिली पेंशनरों, एवं पूर्व सैनिकों के परिवार जनों की समस्याओं का समाधान करना है. लीग की वर्तमान सदस्य संख्या 41000 के लगभग है और यह आईएसएल से सम्बद्ध है. लीग ने अपने 50 वर्षों के कार्यकाल में सेवानिवृत्त सैनिकों, फैमिली पेंशनरों एवं पूर्व सैनिकों के परिवार जनों की समस्याओं का समाधान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

ये भी पढ़ेंः Alwar News: डॉक्टरों की लापरवाही से गई बच्ची की जान! उपचार के दौरान ही तोड़ा दम

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news