नवादा: आज राजद के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक नवादा पहुंचे है. इस दौरान उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी की. वहीं राजद के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में अति पिछड़ों को जो अधिकार मिलना चाहिए, उसके लिए हमारी सरकार कटिबद्ध थी. वहीं अति पिछड़ों को आरक्षण ना मिल पाए, इसके लिए भारतीय जनता पार्टी ने कई तरह के कुचक्र चलें, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने ईमानदारी के साथ चुनाव कराने का अधिकार दिया. उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी शुरू से ही पिछड़ों और अति पिछड़ों के खिलाफ रही है. पिछड़ों और अति पिछड़ों को अधिकार देने के लिए मंडल आयोग के तहत आरक्षण दिया, इसलिए सुप्रीम कोर्ट ने भी चुनाव कराने का आदेश दिया.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'गरीबों को हुई शराबबंदी से सबसे अधिक फायदा'
शराबबंदी के सवाल पर महासचिव श्याम रजक ने कहा कि शराबबंदी फेल नहीं है, बल्कि उसके क्रियान्वयन में कुछ कमियां रह गई है. उन्होंने कहा कि शराबबंदी से सबसे अधिक फायदा गरीब लोगों को हुआ है. अगर गरीब गुरवे अपनी कमाई का पैसा शराब में उड़ा दे तो उनके बच्चे कैसे पढ़ेंगे और देश का विकास कैसे होगा. जब उनसे पूछा गया कि एक तरफ जहरीली शराब से लोगों की मौत भी हो रही है, तब उन्होंने कहा कि घटनाएं होती है. मैं इससे इनकार नहीं कर सकता. घटनाओं को रोकने के लिए कार्यान्वयन होता है. शराबबंदी में जो कमियां है, उसे समीक्षा कर दूर कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी शराबबंदी का पक्षधर हैं. नीतीश कुमार कि जब सरकार बनी, तब सभी दल के लोगों ने संकल्प लिया था कि हम लोग शराबबंदी के पक्षधर हैं. 


'ईशान किशन बने देश के सर्वोत्तम क्रिकेट खिलाड़ी'
वहीं जब श्याम रजक से पूछा गया कि नवादा के लाल भारतीय क्रिकेटर ईशान किशन को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बधाई दी, आखिर तेजस्वी यादव ने बधाई क्यों नहीं दी. इस सवाल पर उन्होंने कहा कि तेजस्वी तो खुद क्रिकेटर है. वे अभी सिंगापुर में पिताजी का इलाज करा रहे हैं. हमारी पार्टी ने ईशान किशन को बधाई दी है. हम लोग फक्र महसूस कर रहे हैं. बिहार के लाल ईशान किशन पर बिहार नहीं बल्कि पूरा देश ही गौरवान्वित महसूस कर रहा है. उन्होंने कहा कि ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि ईशान किशन तिहरा शतक भी लगाए और देश के सर्वोत्तम क्रिकेट खिलाड़ी बने.


इनपुट- यशवंत सिन्हा


यह भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बोले- नेचर कल्चर और फ्यूचर की रक्षा करता है ब्राह्मण