पटनाः Samadhan Yatra: सीएम नीतीश कुमार की समाधान यात्रा शनिवार को खगड़िया पहुंच रही है. इस बाबत यहां की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. प्रशासन इन्हें अंतिम रूप देने में युद्ध स्तर पर जुटा हुआ है. जानकारी के मुताबिक, सीएम नीतीश पहले खगड़िया के अलौली प्रखंड के रोन में बने इंजिनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन करेंगे उसके बाद अलोली प्रखंड के ही कामाथान गांव का निरीक्षण करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीणों में है काफी उत्साह
समाधान यात्रा के दौरान ही सीएम नीतीश, खगड़िया समाहरणालय के सभाकक्ष में पहुंचेंगे, जहां पह जीविका दीदी से संवाद करेंगे. इसके साथ ही वह जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में भाग लेंगे. नीतीश कुमार अलौली प्रखंड के कामाथान गांव भी घूमेंगे और ग्रामीणों ने बात करेंगे. इसको लेकर ग्रामीणों में काफी उत्साह देखा जा रहा है.पूरे गांव में साफ-सफाई अभियान  से लेकर स्कूलों को सजाया-संवारा गया है. गांव में स्थित कामाथान मध्य विद्यालय में स्थित सैनेटरी पैड वेंडिंग मशीन का भी उद्घाटन इस दौरान होगा. सीएम नीतीश के आने से गांव के लोग के लोग काफी उत्साहित हैं. 


गांव में पहले ही हो चुके हैं कार्य
गांव में सड़क, नाली, प्रधानमंत्री आवास योजना व वृद्धापेंशन योजना आदि का कैंप लगाकर पहले से ही निपटारा किया जा चुका है. वहीं मध्यविद्यालय कामाथान में सैनेटरी पैड निर्माण की मशीन को लगाया गया है जिसका निरीक्षण मुख्यमंत्री करेंगे. वहीं जीविका दीदी को मिले एसबीआई ग्राहक केंद्र का भी निरीक्षण मुख्यमंत्री करेंगे. वहीं देहात क्षेत्र में मुख्यमंत्री रोजगार योजना के तहत मछलीपालन और एक्वेरियम के रोजगार से जुड़े व्यक्ति से भी बात करेंगे.