Baby Boy Born on Vaishali Express Train: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर सोमवार 26 अगस्त को एक खास घटना घटी जब वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया. यह घटना समस्तीपुर में हुई और जब परिवार को पता चला कि जन्माष्टमी के दिन बेटा हुआ है, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. परिवार वालों ने खुशी-खुशी कहा, 'हमारा कन्हैया आ गया'. हुआ यूं कि नई दिल्ली से सहरसा जा रही डाउन 12554 वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर स्टेशन से निकलकर आगे बढ़ी ही थी कि सहरसा के रहने वाले मो. मेराज की गर्भवती पत्नी, मुन्नी खातून को अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी. ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने तुरंत रेलवे नियंत्रण कक्ष को इसकी सूचना दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के लिए बता दें कि सूचना मिलते ही समस्तीपुर रेल अस्पताल की महिला चिकित्सक डॉ. रेखा साहू, नर्सिंग स्टाफ रेखा कुमारी, विकास कुमार, ड्रेसर चंदन कुमार और आरपीएफ की महिला टीम प्लेटफॉर्म पर तैयार हो गई. जैसे ही ट्रेन समस्तीपुर स्टेशन पर रुकी, मुन्नी खातून को अस्पताल ले जाने की कोशिशें शुरू हो गईं, लेकिन समय की कमी की वजह से डॉक्टर और उनकी टीम ने ट्रेन की बोगी को ही कपड़े से ढककर अंदर ही प्रसव कराने का फैसला किया. इस दौरान ट्रेन करीब 35 से 40 मिनट तक समस्तीपुर स्टेशन पर रुकी रही. प्रसव के बाद मां और बच्चा दोनों स्वस्थ थे और उनकी जांच के बाद उन्हें सुरक्षित पाया गया. डॉ. रेखा साहू ने बताया कि प्रसव के बाद महिला को बेहतर देखभाल के लिए रेलवे अस्पताल जाने की सलाह दी गई थी, लेकिन महिला और उसके परिवार के लोग ट्रेन से उतरने के लिए तैयार नहीं हुए. दोबारा जांच और दवाइयां देने के बाद ट्रेन को सहरसा के लिए रवाना कर दिया गया.


इसके अलावा महिला ने बताया कि उसके पति दिल्ली में मजदूरी करते हैं और पहले से उनका एक बेटा भी है. दिल्ली के डॉक्टर ने कहा था कि बच्चे के जन्म में अभी करीब पांच दिन बाकी हैं. इसी विश्वास में वे सब अपने घर सहरसा लौट रहे थे, लेकिन रास्ते में ही अचानक बच्चे का जन्म हो गया. इस तरह श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन दिन पर ट्रेन में जन्मे इस बच्चे ने परिवार की खुशियों को दोगुना कर दिया और यह घटना सभी यात्रियों के लिए यादगार बन गई.


ये भी पढ़िए-  Aaj Ka Rashifal 27 August 2024: आज इन 4 राशियों पर बरसेगी भगवान हनुमान की कृपा, यहां देखें अपना राशिफल