पटना: भारतीय गठबंधन (I.N.D.I.A) की वर्चुअल बैठक में शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संयोजक नहीं बनेंगे. इस खबर ने बिहार में राजनीतिक गतिविधियों को तेजी से बढ़ा दिया है. नीतीश कुमार ने खुद इसकी मान्यता देने से इनकार कर दिया है. अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को संयोजक बनाने की बात आ रही है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा है कि इंडिया गठबंधन में नीतीश कुमार का सपना तोड़ने का काम किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार को तो हम लोगों से अलग इसीलिए किया गया था कि देश के प्रधानमंत्री का उम्मीदवार बनाया जाएगा, लेकिन इंडिया गठबंधन के लोगों ने नीतीश कुमार का सपना तोड़ने का काम किया है. नीतीश कुमार गठबंधन के साथ सवा साल तक इस उम्मीद में इसलिए लगे थे कि इन्हें प्रधानमंत्री का उम्मीदवार घोषित किया जाएगा. चलो दो भी हो नीतीश के सपने को गठबंधन के सदस्यों ने अपनाने का काम नहीं किया है.


सम्राट चौधरी बोले- अपनी पार्टी की चिंता करता है कांग्रेस
भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने आगे कहा कि यह स्पष्ट है कि कांग्रेस सिर्फ अपनी ही पार्टी की चिंता करती है. दरअसल, उसको देश के गठबंधन से कोई लेना देना नहीं है. पहले भी कई सरकारें बनीं थीं, चाहे चौधरी चरण सिंह की सरकार हो या चंद्रशेखर सिंह की या यूनाइटेड फ्रंट की हो. सभी सरकारों में कांग्रेस ने हमेशा अपनी तरफ से पैर खींचने का किया है. अगर वर्तमान की बात करें तो चाहे नीतीश कुमार हों, उद्वव ठाकरे हों या ममता बनर्जी हों सभी में कांग्रेस पैर खींचने का काम कर रही है और हमेशा करती रहेगी.


जानकारी के लिए बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठकें रोजाना चल रही है. जिसमें सीटों के बंटवारे पर भी चर्चा हो रही है. बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय गठबंधन ने बड़ी संख्या में विपक्षी दलों को मिलाने का निर्णय किया है, जिसमें कांग्रेस भी शामिल है.


ये भी पढ़िए-  Top Up loan : होम लोन पर ऐसे लें टॉपअप लोन, किसी भी गारंटी नहीं है जरूरत