छपरा: छपरा में सारण इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के तीसरे संस्करण का आयोजन किया गया. इस आयोजन में देश-विदेश की कई फिल्मों का प्रदर्शन भी किया गया, यह आयोजन शहर के न्यू ऑडिटोरियम में किया गया. अब इस अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का सफल समापन हो गया है. इसमें नेशनल बेस्ट फिल्म 'वाशिंग मशीन' और इंटरनेशनल बेस्ट फिल्म इटली की 'दिलिजितिस' ने मारी बाजी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इस आयोजन में चिल्ड्रेन फिल्म मुख्य आकर्षण का केंद्र रही जिसका 7 स्कूल के बच्चों ने खूब एंजॉय किया और इसके साथ ही फिल्में, आर्ट गैलेरी, सिनेमा की बातचीत, अवार्ड नाइट ने लोगों का मन जीत लिया. छपरा का यह तृतीय सारण अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 13,14 मई को स्थानीय प्रेक्षा गृह में रेडियो मयूर और मयूर कला केंद्र द्वारा आयोजित की गई. कला संस्कृति और युवा विभाग बिहार सरकार के विशेष सहयोग से इस महोत्सव का आयोजन किया गया. 


कार्यक्रम का उद्घाटन कला संस्कृति मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. साथ हीं मुख्य अतिथि और ब्रांड एंबेसडर अखिलेंद्र मिश्र, जूरी बोर्ड के सदस्य पैंपलि, इंडो अमेरिकन एक्टर J Brandon Hill, MLA सी एन गुप्ता, विधान पार्षद वीरेंद्र नारायण यादव, मयूर कला केंद्र एक संस्थापक और अध्यक्ष पशुपति नाथ अरुण और प्रो लाल बाबू यादव उपस्थित रहे.


इस आयोजन में पहले दिन 17 फिल्में दिखाई गई, ओपनिंग फिल्म बारात ने दर्शकों का दिल जीत लिया और सबसे बड़ी ये हुई की अखिलेंद्र मिश्रा की फिल्म उन्हीं के साथ बैठ कर देखना, दर्शकों ने खूब आनंद लिया. अखिलेंद्र मिश्र ने कहा कि सारण की धरती पर ऐसे आयोजन होते रहने चाहिए और ये महोत्सव अपने आप में धीरे धीरे बड़ा होता जा रहा है. आगे और भी संभावनाएं हैं. अखिलेंद्र मिश्रा चंद्रकांता धारावाहिक से क्रूर सिंह के नाम से काफी मशहूर हुए थे उन्होंने युवाओं के साथ खूब सेल्फी और तस्वीरें लीं.  इंडो अमेरिकन एक्टर J ब्रैंडन ने कहा की 'वो पहली बार बिहार आए हैं और उनका एक्सपीरियंस काफी बढ़िया रहा, लोग उन्हें पहचान रहे हैं ये बात उन्हें बहुत अच्छी लगी. ब्रैंडन, बंटी बबली, फैंटम, एजेंट विनोद जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम कर चुके हैं. 


ये भी पढ़ें- क्या पकड़ेंगे शराब, जब भर्ती परीक्षा में नकल करते ही धरा गए 32 होनहार


फेस्टिवल डायरेक्टर अभिषेक अरुण ने कहा कि, हम हर साल ये आयोजन एक त्योहार की तरह मनाने का सपना देखते हैं  और सभी छपरा वासियों से कहते हैं की वो आगे आएं. लोग आते हैं और कार्यक्रम अच्छा हो जाता है. हम अगले वर्ष चौथे संस्करण की तैयारी अभी से शुरू कर रहे हैं और अब इसका कैनवास और भी बड़ा होगा. फेस्टिवल के ज्यूरी बोर्ड में अमृत गांगर और संदीप पैंपली रहे और उन्होंने 150 से अधिक फिल्मों में से कुछ फिल्में चुनी और उन्हें यहां से आगे बढ़ाई. फेस्टिवल के पहले दिन बच्चों के लिए फिल्में चलाई गई. इसमें छपरा के कई स्कूल के बच्चों ने इन फिल्मों का आनंद लिया. पैनल डिस्कशन में Netflix की टीम की ओर से प्रशांत, निखिल और निकिता काले ने न्यू एज मीडिया और OTT पर बात की. स्पेशल स्क्रीनिंग में रैपर माही का म्यूजिक वीडियो, राहुल वर्मा की फिल्म तिलक, संदीप कुमार की फिल्म छात्र संघ ने सबका दिल जीत लिया. फेस्टिवल के अंत में  अजब सिंह की गज़ब कहानी दिखाई गई. जिसके मेन लीड एक्टर अजय कुमार सिंह मौजूद रहे. अजय एक आईआरएस अधिकारी हैं और उन्होंने शौक से ये फिल्म बनाई थी. उन्हें देखने में और सुनने में बचपन से ही परेशानी होती है लेकिन वो रियल लाइफ में एक इनकम टैक्स कमिश्नर हैं. दूसरे दिन शाम में समापन समारोह हुआ जिसमें कई फिल्म पुरस्कार दिए गए और टीम के सदस्यों और सहयोगियों को सम्मानित किया गया. 
(रिपोर्ट- राकेश)