पटनाः Shani Dev Upaay: अगर किसी व्यक्ति पर भगवान शनि की कृपा है तो उसे जीवन में समस्या के साथ ही उसका हल भी मिलता जाता है. ये लोग बड़ी से बड़ी दुर्घटना होने पर भी किसी ना किसी तरह बच जाते हैं. समाज में इन लोगों को खूब मान-सम्मान होता है. शनि दोष की वजह से व्यक्ति की सेहत हमेशा खराब रहती है. वहीं शनिदेव मेहरबान हो तो व्यक्ति की सेहत हमेशा अच्छी रहती हैं. शनिदेव की कृपा से व्यक्ति के बाल, नाखून, हड्डियां और आंखे जल्द कमजोर नहीं होती हैं. शनि ग्रह मकर और कुंभ राशि के स्वामी हैं. तुला राशि में शनि उच्च भाव में होते हैं. मकर और कुंभ में शनि सातवें भाव में होते हैं. ग्याहरवें भाव में भी शनि का होना अच्छा माना जाता है. शनि इन तीनों राशियों को शुभ फल देते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनिदेव तुलसी उपाय
तुलसी के 108 पत्ते लेकर उन पर श्री राम लिखें और पत्तों को एक सूत्र में पिरो कर माला बना कर श्री हरि विष्णु के गले में डालें. शनि देवता हमेशा ऐसे लोगों से खुश होते हैं जो निर्धनों की मदद करते हैं और उन्हें प्रसन्न रखते हैं. ऐसे में शनि अमावस्या के दिन आप अगर निर्धन जनों को भोजन कराएं या खाने-पीने की वस्तुओं का दान करें, तो शनि देव अति प्रसन्न हो जाते हैं.


काली गाय का उपाय
आप पर शनि देव की टेढ़ी नजर है, यानी साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव चल रहा है, तो काली गाय को बूंदी के लड्डू खिलाएं. शनिदेव से जुड़ी कुछ चीजों का दान कर सकते हैं. इसमें सरसों का तेल, काले तिल, काला छाता, ताला, काले कंबल, अंगूठी व अन्य चीज शामिल है.


शनिदेव को प्रसन्न करने वाले मंत्र
ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनये नमः


यह भी पढ़िएः Samosa Jyotish Upaay: 10 रुपये का एक समोसा बदल देगा किस्मत, इस काम के बाद शनिदेव बरसाएंगे छप्पर फाड़ धन