सीवान: Bihar News: सीवान के एक युवक की नॉर्थ अफ्रीका के सूडान देश में सूडानी नागरिकों के द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई. जिसके बाद मृतक के दोस्तों ने वीडियो कॉल के जरिए परिजनों को मौत की सूचना दी और शव को दिखाया. घटना की सूचना मिलने के बाद से परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. परिजनों ने सूडानी नागरिकों पर गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया है. परिजनों ने जिला प्रशासन से शव को वतन वापस लाने की गुहार लगाई है. वहीं सीवान डीएम इस मामले को लेकर विदेश मंत्रालय से संपर्क साधने में जुटे हुए है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मृत युवक सीवान जिले के दरौंदा थाना क्षेत्र के कौथुआ सारंगपुर गांव रहने वाला अरविंद शाह था. जो करीब 6 माह पहले ही सूडान में मजदूरी करने गया था. अरविन्द शाह की शादी पिछले साल जून महीने में किरण कुमारी से हुई थी. शादी के करीब 6 महीने बाद फरवरी महीने में परिवार के पालन पोषण के लिए वह सूडान देश मजदूरी करने चला गया. वहीं करीब 2 दिन पहले परिजनों को युवक के दोस्तों ने कॉल पर बताया की सूडान के कुछ नागरिकों ने अरविन्द की गोली मारकर हत्या कर दी है. जिसके बाद उसके दोस्तों ने वीडियो कॉल के जरिए परिजनों को शव की शिनाख्त कराई. युवक के शव को देखते ही परिजनों में चीख पुकार मच गई. इस घटना के बाद मृतक की पत्नी सदमे में है.


मृत युवक की पत्नी गोद में अपने 3 महीने की मासूम बच्ची को लेकर अपने पति के शव के इंतजार में बैठी हुई है. मांग उजड़ने के बाद भी पीड़ित पत्नी को अपने पति के शव को देखना भी नसीब नहीं हो पाया है. अरविन्द के दोस्तों ने परिजनों को बताया की सूडान के नागरिक से किसी बात को लेकर अरविंद की तीखी बहस हो गई. जिससे सूडानी गुस्से में आ गए और अरविंद को गोली मार दी. गोली लगने के बाद युवक के दोस्त सूडान के ही किसी अस्पताल में भर्ती कराने ले गए जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


इनपुट- अमित सिंह


ये भी पढ़ें- Sawan 2023: सावन के तीसरे दिन उमड़ा कांवड़ियों का सैलाब, दो दिनों में एक लाख से ज्यादा भक्तों ने भरा जल