Patna: नीतीश सरकार ने कोरोना काल में गरीबों के लिए बड़ा कदम उठाया है. सरकार इस समय राज्य में कई जगहों पर कम्युनिटी किचन चला रही है. जिसमे गरीब लोगों को खाना मिल रहा है. सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने व्यवस्था का जायजा भी लिया था. इस पर अब सुशील मोदी ने नीतीश सरकार सरकार की तारीफ की है. इसके अलावा उन्होंने RJD को राजनीति न करने की भी सलाह दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



उन्होंने नीतीश सरकार की तारीफ करते हुए ट्वीट किया कि राज्य सरकार कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कठिन समय में किसी को भूखा न रहने देने का संकल्प निभा रही है.  ऐसे में राजद को " लालू की रसोई " चला कर फोटो खिंचवाने और आपदा में राजनीति करने का मौका नहीं खोजना चाहिए. 


 



उन्होंने आगे ट्वीट किया कि बिहार के हर जिले में गरीबों-मजदूरों के लिए मुफ्त सामुदायिक रसोई चलाई जा रही है. प्रमुख अस्पतालों के पास भी दोनों वक्त के भोजन का इंतजाम है. प्रखंड स्तर पर बच्चों के लिए दूध की व्यवस्था की गई है.


 



RJD पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राजद यदि इसमें हस्तक्षेप न करे और कोरोना योद्धाओं का मनोबल गिराने वाली बयानबाजी बंद रखे, तो यही गरीबों की बड़ी सेवा होगी. सरकार के पास संसाधन और इच्छाशक्ति की कोई कमी नहीं.


 




सामुदायिक रसोई को लेकर उन्होंने ट्वीट किया कि सामुदायिक रसोई में भोजन मुफ्त दिया जा रहा है और वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मुख्यमंत्री स्वयं उसकी गुणवत्ता की निगरानी कर रहे हैंं. कई लोग परिवार के साथ यहां भोजन कर रहे हैं.


 



ये भी पढ़ें- तेजस्वी के पत्र पर मचा सियासी बवाल, NDA ने लगाया आरोप, कहा- संक्रमण घटते ही नाटक शुरू!


डीआरडीओ की नई दवा को लेकर उन्होंने ट्वीट किया कि  इस बीच रक्षा मंत्रालय के डीआरडीओ ने कोरोना रोकने की नई दवा 2-डीजी लांच की, जिससे इम्यून सिस्टम मजबूत होगा और संक्रमित व्यक्ति के ठीक होने में मदद मिलेगी. जून के पहले सप्ताह से 2-डीजी दवा अस्पतालों में मिलने लगेगी.


 




इसके अलावा उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा है कि विपक्ष संक्रमण से युद्ध जीतने के प्रयासों की सफलता की लगातार अनदेखी कर रहा है.