पटना: T20 World Cup 2022 Points Table: बुधवार को एडीलेड में खेले गये टी20 वर्ल्ड कप के बेहद रोमांचक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को पांच रन से हरा दिया. इस रोमांचक जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत के बाद भारतीय टीम प्वाइंट टेबल में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है. भारत अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंच गयी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बांग्लादेश के जीत के बाद 4 मैचों में भारतीय टीम के 3 जीत और एक हार के बाद छह अंक हो गये हैं. हालांकि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अभी भी भारत को अपना आखिरी मुकाबला हर हाल में जीतना होगा. दूसरी ओर से बांग्लादेश की हार के साथ ही पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह लगभग बंद हो गयी है. पाक टीम के उपर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है.


पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल


बांग्लादेश के हार के बाद पाकिस्तान की सेमीफाइनल की राह कठिन हो गयी है. प्वाइंट टेबल में इस समय पाकिस्तान की टीम केवल दो अंकों के साथ पांचवें स्थान पर बनी हुई है. पाकिस्तान को अभी दो और मुकाबले खेलने हैं, जिसमें हर हाल में उसे जीत दर्ज करना होगा. पाकिस्तान को एक मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और दूसरा मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. ऐसे में पाकिस्तान के लिए दोनों मैच आसान नहीं होने वाला है.


सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन सकती है अफ्रीका


दक्षिण अफ्रीकी टीम का टी20 वर्ल्ड कप में अबतक शानदार प्रदर्शन रहा है. एक और जात दर्ज करने के बाद दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन सकती है. दक्षिण अफ्रीका को एक मुकाबला पाकिस्तान के साथ खेलना है, तो उसका दूसरा मुकाबला नीदरलैंड से है.


बांग्लादेश की संभावना


भारत के खिलाफ हारने के बाद बांग्लादेश के लिए सेमीफाइनल की राह कठिन हो गई है. सेमीफाइनल की उम्मीद को जिंदा रखने के लिए उसे पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला हर हाल में जीतना होगा. बांग्लादेश की टीम प्वाइंट टेबल में फिलहाल 4 मैचों में दो हार और दो जीत के बाद 4 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गयी है. वहीं नीदरलैंड की टीम सेमीफाइनल की रेस पहले ही बाहर हो चुकी है.


ये भी पढ़ें- IND vs BAN: आखिरी ओवर में क्यों अर्शदीप सिंह को दिया गया ओवर? रोहित शर्मा ने दिया जवाब