पटनाः TATA ग्रुप को किसी पहचान की जरूरत नहीं है TATA नाम ही काफी है. भारत और दुनिया में टाटा ग्रुप की कंपनियों का बोलबाला है. टाटा कंपनी के शेयरों ने हाल ही में लोगों को बहुत अच्छा रिटर्न भी दिया है, लेकिन जिस कंपनी का नाम TATA से शुरू होता है उसे आप पहचान सकते है. आज हम टाटा की जिस कंपनी की बात कर रहे हैं वो TATA नाम से शुरू नहीं होती है. कंपनी का नाम है 'ऑटोमोटिव स्टैम्पिंग और असेंबली लिमटेड' जो टाटा ग्रुप की ही कंपनी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ASAL के शेयर ने 5 महीने में लगभग 2000% का रिटर्न दिया !


बता दें कि Automotive Stampings and Assemblies Ltd के शेयर 1 साल में इन्वेस्टर्स को बम्पर रिटर्न दिया है. ASAL के शेयर का भाव 1 साल अगस्त में मात्र 48 रूपये था जिसका भाव अगले 5 महीने में रॉकेट की तरह भागा  और जनवरी 2022 में इसका भाव 925.45 हो गया. मतलब इस शेयर ने केवल 5 महीने में लगभग 2000% का रिटर्न दिया था. हालांकि इसका भाव ऊपरी स्तर पर टिक नहीं पाया और केवल 1 महीने के भीतर ये इस शेयर का भाव 925 से गिर कर 445 आ गया. 


आप भी बन जाते करोड़पति बस करना था ये !
करोड़पति बनाने के लिए आप को बस 518928 रुपये के शेयर खरीदने थे. अगर आप ऐसा करते तो आप मात्र 5 महीने के अंदर करोड़पति बन जाते क्योंकि अगर आप 48 रुपये के हिसाब से 518928 रुपये के शेयर खरीदते तो आप के पास कुल 10811 शेयर आ जाते जिन्हें आप 925 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से बेचते तो आपको कुल 1 करोड़ 175 रुपये मिल जाते.


कंपनी का काम क्या है ?
ASAL ऑटोमोबाइल कंपनियों के उत्पाद बनती है यह कंपनी टाटा मोटर्स के लिए मेटल स्टैम्पिंग असेंबली और पैसेंजर के साथ साथ कमर्शियल व्हीकल्स के लिए मॉड्यूल बनाती है यह कंपनी टाटा मोटर्स के अलावा अशोक लीलैंड,जेसीबी, टाटा हिताची,जनरल मोटर्स इंडिया, फिएट इंडिया, पियाजियो वाहन और एमजी मोटर्स को अपने उत्पाद बेचती है.


ये भी पढ़िए- झारखंड कैबिनेट में फेरबदल के संकेत, कांग्रेस कोटे के पुराने मंत्रियों की होगी छुट्टी!