पटना: Land For Job Scam: जमीन के बदले नौकरी घोटाले में राजद नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. हाल ही में सीबीआई ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से इस मामले में पूछताछ की थी और अब ईडी ने तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए दिल्ली तलब कर लिया है. तेजस्वी यादव दिल्ली के लिए रवाना भी हो गए हैं. दिल्ली जाने से पहले एयरपोर्ट पर उन्होंने पत्रकारों से कहा, बिहार को दंगों के माध्यम से बदनाम करने की कोशिश की गई थी. उन्होंने कहा कि नालंदा और सासाराम केस में जो भी सबूत मिले हैं उन पर कार्रवाई की जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


तेजस्वी यादव ने कहा कि जिस तरह से तमिलनाडु हिंसा और नालंदा और सासाराम में अफवाहों को फैब्रिकेट किया गया था, उसका पर्दाफाश किया जा रहा है. तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग केवल बयानबाजी करना जानते हैं और वे जानबूझकर बिहार का माहौल खराब करने में जुटे हुए हैं. 


डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव लैंड फॉर जॉब घोटाले में पूछताछ के लिए पिछले महीने 25 मार्च को सीबीआई के सामने पेश हुए थे. इससे पहले वे तीन तारीखों पर पेश नहीं हुए थे और पेशी के खिलाफ कोर्ट भी गए थे. दिल्ली हाई कोर्ट में सीबीआई ने आश्वासन दिया था कि वह तेजस्वी यादव को गिरफ्तार नहीं करेगी, उसके बाद तेजस्वी यादव पूछताछ के लिए एजेंसी के समक्ष हाजिर हुए थे. 


दरअसल, सीबीआई का आरोप है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के 2004-2009 के बीच रेल मंत्री रहने के दौरान रेलवे में कथित रूप से नौकरी के बदले जमीन ली गई थी. सीबीआई का यह भी आरोप है कि बिना किसी विज्ञापन और सार्वजनिक सूचना के नियमों का उल्लंघन करते हुए रेलवे में बहाली की गई थी. आरोप यह भी है कि जिनको नौकरी दी गई, उन्होंने लालू प्रसाद के परिवारीजनों को अपनी जमीन काफी सस्ती दर पर बेची थी.


ये भी पढ़िए-  Bihar Violence: हिंसा के बाद बिहार में शुरू हुई सियासी बयानबाजी, ओवैसी ने ट्वीट कर जाहिर की प्रतिक्रिया