पटना: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के सीमांचल दौरे को लेकर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि अमित शाह के दौरे का मकसद समाज में जहर और नफरत फैलाना है और वो वही कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'मुस्लिमों के खिलाफ हिंदुओं को भड़काएंगे शाह'
उन्होंने कहा कि अगर अमित शाह सीमांचल आ रहे हैं तो उन्हें ये बताना चाहिए कि क्या वो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देंगे या नहीं? तेजस्वी यादव ने कहा कि गृहमंत्री आ रहे हैं तो वो यही बोलेंगे कि बिहार में जंगलराज आ गया है, वो मुसलमानों के खिलाफ हिंदुओं को भड़काएंगे.


इन मुद्दों पर नहीं बोलेंगे अमित शाह: तेजस्वी
तेजस्वी यादव ने अमित शाह के सीमांचल दौरे पर कहा कि बिहार की जनता यही उम्मीद में बैठी है कि जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की जनता से वादा किया था वो कब पूरा होगा. उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष पैकेज, दो करोड़ नौजवानों को रोजगार महंगाई से कब निजात मिलेगी, इन सारी चीजों पर अमित शाह को बोलना चाहिए लेकिन वो इन मुद्दों पर कुछ नहीं बोलेंगे सिर्फ जनता को ठगने का काम करेंगे.


अमित शाह का सीमांचल दौरा
बता दें कि बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर 23 सितंबर को सीमांचल आ रहे हैं. इस दौरान वो कार्यकर्तओं से मिलेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. अमित शाह के दौरे को लेकर जहां बीजेपी में उत्साह है तो वहीं विपक्ष हमलावर है.


जदयू ने कही ये बात
जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि शाह बिहार में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने आ रहे हैं लेकिन जनता उनके बहकावे में नहीं आएगी जबकि बीजेपी का कहना है कि शाह के दौरे से सत्तापक्ष बौखला गया है.


अमित शाह का पहला दौरा
दरअसल, बिहार में सत्ता परिवर्तन होने के बाद अमित शाह पहली बार बिहार आ रहे हैं. 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अमित शाह का सीमांचल दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. विशेषकर यहां की जातीय समीकरण को देखते हुए. वहीं, शाह के दौरे के बाद महागठबंधन भी पूर्णिया, किशनगंज में रैली करने की तैयारी में है.


(इनपुट-रूपेंद्र श्रीवास्तव)