पटना: यूपी में आतंकी हमले को पाकिस्तान से आतंकी गिरोह का तार पश्चिम चंपारण जिले के शिकारपुर से जुड़ने लगा है. बताया जा रहा है कि यहां से आतंकी घटनाओं को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान से 70 लाख रुपये की फंडिंग की गई थी और इस खाते का ऑपरेशन बिहार के बेतिया के शिकारपुर थाना क्षेत्र के इजहारुल हुसैन नामक व्यक्ति द्वारा किया जा रहा था. इस व्यक्ति का मोबाइल नंबर भी खुला है, जिससे बैंक अकाउंट का ऑपरेशन हो रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पाकिस्तान से आतंकी गिरोह का तार पश्चिम चंपारण जिले के शिकारपुर से जुड़ने लगा है. कहा जा रहा ह कि उत्तर प्रदेश में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से जिस केनरा बैंक अकाउंट में 70 लाख रुपये की फंडिंग की गई है. इस नेटवर्क का पर्दाफाश सात संदिग्ध आतंकीयों की गिरफ्तारी के बाद हुआ है. एटीएस गाजियाबाद की टीम ने शिकारपुर थाना के साथ मिलकर छापेमारी की, जिसके बाद इजहारुल को गिरफ्तार किया गया और उसे बेतिया जेल भेज दिया गया. इस मामले में रियाजुद्दीन नामक व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया है, जिनके खाते में 70 लाख रुपये आए हैं.


पूछताछ के बाद गाजियाबाद एटीएस की टीम लौट गई है, लेकिन इजहारुल को रिमांड पर लेने की तैयारी है. इस मामले में रियाजुद्दीन का खाता खुलवाने वाला व्यक्ति परिवारिक विवाद के बाद एक साल से हापुड़ जिले में रह रहा था और उसका इजहारुल से संपर्क था. रियाजुद्दीन ने उसे हर महीने 10 हजार रुपये देते थे, हालांकि खाता ऑपरेट करने वाला व्यक्ति इजहारुल था.


बेतिया के एसपी ने इस मामले में बताया कि इजहारुल को कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया गया था और अब उसे जेल भेजा गया है. एसटीएस गाजियाबाद की टीम रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है.


ये भी पढ़िए-  Diwali 2023 Puja Muhurat: दिवाली पर ज्योतिषी से जानें घर और ऑफिस में पूजा का शुभ समय