पटनाः Today Rashifal 6 January 2023, Horoscope Today: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. कल शुक्रवार है. शुक्रवार का दिन संतोषी मां को समर्पित है. इस दिन मां लक्ष्मी के साथ मां दुर्गा की पूजा की जाती है. ज्योतिषियों के अनुसार अगर शुक्रवार के दिन घर की महिलाएं पूजा करती हैं तो यह शुभ होता है. पूजा करने के बाद से धन-धान्य से भरपूर होता है. साथ ही शुक्र ग्रह को भौतिक सुखों का कारक भी माना जाता है. शुक्रवार के दिन कई लोग मां संतोषी को प्रसन्न करने के लिए उनके व्रत भी करती है.    


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चलिए जानते है कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी-


जानें इन राशियों का कैसा बीतेगा दिन ( Aaj Ka Rashifal) 


मेष राशि- कल शुक्रवार के दिन अपने लक्ष्य प्राप्ति की दौड़ में आप कुछ हद तक तनावग्रस्त हो सकते है. आध्यात्मिकता की तरफ हल्का सा रुझान भी आपको राहत दिलाएगा. मेष- मास प्रारम्भ में कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. पैसा तो आएगा,परंतु खर्च हो जाएगा. जितनी तीव्रता से आएगा, उतनी ही तीव्रता से पैसा खर्च भी हो जाएगा. 
कल क्या करें- जरूरी कार्य पर जाने से पहले तुलसी को हाथ जोड़कर निकले.
कल क्या नहीं करें- व्यापार में किसी को उधार न दें.


उपाय- शुक्रवार के दिन कार्य से घर जाते वक्त कुछ न कुछ खरीद कर घर लेकर जाएं, खाली हाथ न जाएं.


वृषभ राशि- शुक्रवार के दिन संपत्ति संबंधी विवाद किसी की मध्यस्थता से हल हो जाएंगे. गलतफहमियों के शिकार हो जाएंगे. आपके अपने व्यक्ति ही आपकी पीठ में छुरा घोंपना. अतः हर किसी पर विश्वास न करें. खुद की बुद्धि का इस्तेमाल करें. 
कल क्या करें- घर की सारी घड़िया चालू रखें, घड़ी बंद रखने से वहां रहने वालों का भाग्य रूक जाता है.
कल क्या नहीं करें- ज्यादा महंगा कपड़ा ना खरीदे.


उपाय- शुक्रवार के दिन कुत्ते को दूध रोटी खिलाएं.


मिथुन राशि- आप समय का उचित लाभ उठाएं. चारों तरफ आपकी वाहवाही होगी. विद्यार्थी वर्ग का मन पढ़ाई से हटेगा, किन्तु थोड़ा ध्यान, मेडिटेशन करने से पुनः ज्ञानार्जन कर पाएंगे. परीक्षा का डर मन से निकालकर पढ़ाई करेंगे तो बहुत कुछ कर पाएंगे. 
क्या करें- बच्चों को अपनी भारत की संस्कृति के बारे में जानकारी दें.
क्या नहीं करें- स्वयं के लाभ के लिए कभी भी झूठ का प्रयोग नहीं करें.


उपाय- शुक्रवार के दिन सोते समय किसी सफेद कागज में थोड़ा सा कपूर रखें और प्रातः उसे घर से बाहर जला दें.


कर्क राशि-आज मन में और शरीर में आलस्य का भाव विद्यमान रहेगा. व्यापार में नए निवेश से बचें. धन की प्राप्ति होगी. कहीं बाहर भी जा सकते है. वैवाहिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. वैवाहिक समारोह में जाने की तैयारियां मन को सुकून और आनंद देगी, इस दौरान खानपान का ध्यान रखें. 
क्या करें- जीवन के हर पहलू को सकारात्मक दृष्टिकोण से देखें.
क्या नहीं करें- अनजान व्यक्तियों को घर में नहीं आने दे.


उपाय- रात्रि को तांबे के बर्तन में जल भरकर रखें. प्रातः काल उस जल को पीपल में विसर्जित कर दें. 


सिंह राशि- शुक्रवार के दिन उच्च पदाधिकारियों से संबंध मधुर नहीं रहेंगे. परिवार के लोग मुश्किल घड़ी में साथ खड़े रहेंगे. विद्यार्थी वर्ग को मेहनत का फल मिलेगा. पढ़ाई जमकर करेंगे और परीक्षा में उतनी ही मेहनत से प्रश्न हल करेंगे. 
क्या करें- प्रातःकाल अपने हाथों के दर्शन करें पश्चात भूमि को प्रणाम करके उस पर पैर रखें.
क्या नहीं करें- संध्याकाल में सोएं नहीं यदि कोई बीमार है तो भी शाम को दीयाबत्ती के समय थोड़ी देर चाहे तो सहारे से बिस्तर पर ही बैठे रहे. पर लेटे ना रहे.


उपाय- शुक्रवार के दिन घर में खाना बनाने के पश्चात पहली रोटी गाय को दे और पहली थाली भगवान को व दूसरी थाली पितरों को भोग लगाएं, पश्चात उस प्रसाद को भी ग्रहण करें.


कन्या राशि- शुक्रवार के दिन आप अपने मित्रों के साथ मिलजुल कर रहेंगे और किसी भी समस्या का हल मिलजुलकर निकाल लेंगे. परिवार में सुखद वातावरण रहेगा. धन संबंधी मामलों में पैसा रुक या अटक जाएगा. नौकरी में समकक्षों के मध्य अनबन रह सकती है.
कल क्या करें- पैसों का निवेश करने से पूर्व अच्छी तरह सोचे.
क्या नहीं करें- किसी भी दस्तावेज पर बिना पढ़े हस्ताक्षर नहीं करें.


उपाय- शुक्रवार के दिन घर के मुखिया केसर मिश्रित दूध का सेवन सोते समय करें.


यह भी पढ़ें- Aaj Ka Panchang 6 January: कल पूर्णिमा का व्रत, पंचांग में जानें शुक्रवार का शुभ मुहूर्त, समय और नक्षत्र