Top up loan : आज के दौर में लोगों को जरूरतों को पूरा करने के लिए कई सुविधाएं मिलती हैं. अगर किसी को घर खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं, तो उसे बैंक से लोन मिल सकता है. वैसे ही, कार खरीदने के लिए भी कार लोन का विकल्प होता है. इस रूप में लोग अपनी आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए लोन का सहारा लेते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगर किसी ने पहले से होम लोन लिया है और उसकी जरूरत पूरी नहीं हुई है, तो उसे टॉप-अप लोन का विचार कर सकता है. टॉप-अप लोन का मतलब है कि यदि आपके पास पहले से होम लोन चल रहा है और आप अधिशेष पैसे की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो आप इसे टॉप-अप लोन के रूप में ले सकते हैं. इसका अर्थ है कि आप अपने मौजूदा होम लोन पर एक्स्ट्रा पैसे ले सकते हैं, जिसे टॉप-अप लोन कहा जाता है.


टॉप-अप लोन का सबसे अच्छा पहलू यह है कि आपको किसी और से गारंटी की आवश्यकता नहीं होती है. यदि आपकी आर्थिक स्थिति में इजाफा की आवश्यकता हो, तो टॉप-अप लोन एक अच्छा विकल्प हो सकता है. टॉप-अप लोन के लिए आवेदन करने के लिए आपको अपने होम लोन के लेन-देन वाले बैंक में जाना होगा. आप बैंक की वेबसाइट के माध्यम से यह कार्य ऑनलाइन भी कर सकते हैं. ध्यान देने वाली बात है कि जब आप टॉप-अप लोन लेते हैं, तो इसका ईएमआई आपके मौजूदा होम लोन के साथ जुड़ जाता है. इसका मतलब है कि आपको दोनों लोन्स के लिए एक साथ ही भुगतान करना पड़ेगा.


साथ ही बता दें कि टॉप-अप लोन एक सुविधाजनक और समर्थनीय विकल्प हो सकता है जब आपको अपनी आर्थिक जरूरतों की अतिरिक्त धनिकता की आवश्यकता होती है. यह आपको नए लोन की प्राप्ति के बिना ही अधिकतम लाभ प्रदान कर सकता है.


ये भी पढ़िए-  Neem Oil : नीम का तेल इन बीमारियों को करता है दूर, देखें एक नजर