Tulsi Root Vastu Upay: तुलसी का पौधा सनातन धर्म में हर घर में पाया जाता है. इसे पवित्र माना जाता है और इसके बिना घर का आंगन अधूरा लगता है. कहा जाता है कि जहां तुलसी का पौधा होता है, वहां सकारात्मक ऊर्जा रहती है और मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा बनी रहती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि तुलसी की जड़ भी बहुत खास होती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप आर्थिक समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो दरवाजे पर तुलसी की जड़ बांधने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो सकती हैं. इस उपाय को करते समय ध्यान रखें कि कोई आपको देख न ले. माना जाता है कि तुलसी की जड़ों में शालिग्राम का वास होता है, इसलिए इसे ज्योतिष में विशेष महत्व दिया जाता है.


तुलसी की जड़ के उपाय और लाभ
काम में सफलता:
यदि आप किसी काम में बार-बार असफल हो रहे हैं, तो आप तुलसी की जड़ का उपाय कर सकते हैं. इसके लिए, थोड़ी सी तुलसी की जड़ लें, उसे गंगाजल से धोकर पूजा करें, फिर इसे पीले कपड़े में बांधकर दरवाजे पर लगाएं. इससे आपको सफलता मिल सकती है.


धन-लाभ: तुलसी में मां लक्ष्मी का वास होता है. यदि आप आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं, तो पूजा करने के बाद तुलसी की जड़ को दरवाजे पर बांधें. इससे आपको धन लाभ हो सकता है और आर्थिक परेशानियों से राहत मिलेगी.


घर में नकारात्मकता का निवारण: घर में नकारात्मकता से बचने के लिए तुलसी की जड़ को मुख्य दरवाजे पर बांधें. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं आएगी और सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी.


ग्रह दोष से मुक्ति: अगर आपकी कुंडली में कोई ग्रह दोष है, तो तुलसी की पूजा करके थोड़ी सी जड़ निकालें और इसे लाल कपड़े में चावल के साथ बांधकर दरवाजे पर रखें. इससे ग्रह दोषों से मुक्ति मिल सकती है. इस तरह, तुलसी की जड़ के इन उपायों से आप अपने जीवन में बड़े बदलाव ला सकते हैं.


ये भी पढ़िए-  रावण दहन के दौरान झुलसे पप्पू यादव! सांसद को भारी पड़ा उल्टे रॉकेट में आग लगाना