जहानाबादः जहानाबाद से बड़ी खबर सामने आई है. यहां साइबर क्राइम मामले में यूपी के वाराणसी के सारनाथ थाने की पुलिस शुक्रवार को जहानाबाद पहुंची. पुलिस ने शहर के राजाबाजार, कनौदी समेत तीन ठिकानों पर पुलिस ने छापेमारी की. हालांकि इस दौरान गिरोह का मुख्य सरगना कनौदी निवासी राहुल कुमार पुलिस की भनक लगते ही फरार हो गया. जबकि शहर के राजाबाजार इलाके से प्रिंस कुमार को पुलिस ने धरदबोचा. दरअसल यूपी के वाराणसी के सारनाथ थाना इलाके से दो अलग अलग मामले में दो रिटायर्ड पुलिस कर्मी के खाते से 60 लाख रुपये की अवैध निकासी साइबर क्राइम गिरोह के द्वारा छह माह पूर्व कर ली गई थी. पुलिस मामले का वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान कर रही है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जांच के क्रम में यूपी की पुलिस को मोबाइल लोकेशन जहानाबाद का मिला. त्वरित कार्रवाई करते हुए यूपी पुलिस जहानाबाद आई और नगर थाना एवं कड़ौना ओपी की पुलिस के सहयोग से उक्त स्थानों में छापेमारी की. जिसमें कनौदी निवासी सह गिरोह का मुख्य सरगना राहुल कुमार तो घर पर नहीं मिला. इस दौरान पुलिस ने उसकी मां रेखा देवी को एक नोटिस थमाया और पूछताछ के लिए शीघ्र पुलिस से संपर्क करने का निर्देश दिया. इसके अलावा पुलिस ने शहर के राजाबाजार में छापेमारी कर एक आटा चक्की मिल से एक युवक प्रिंस कुमार को हिरासत में लिया है. जिससे पुलिस गहन पूछताछ कर रही है और निशानदेही पर छापेमारी कर रही है. हालांकि इस मामले में कोई भी पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है. 


गौरतलब हो कि दो साल पहले भी 60 लाख के साइबर फॉर्ड मामले में मध्यप्रदेश की पुलिस ने राहुल कुमार के घर छापेमारी की थी. इस दौरान एमपी पुलिस ने शहर के नया टोला मोहल्ले से धीरज कुमार और कनौदी से रौशन कुमार को गिरफ्तार किया था, जबकि उस समय भी पुलिस की भनक लगते ही राहुल कुमार फरार हो गया था. फिलहाल पुलिस एक बार फिर साइबर फ्रॉड मामले में राहुल कुमार की तलाश कर रही है.