Patna: Vastu Tips: हिन्दू धर्मं में शादी से पहले कुंडली का मिलान किया जाता है. माना जाता है कि इसी दौरान भकूट और नाड़ी दोष सामने आता है. इसी वज से शादी से पहले इन दोषों का निवारण किया जाता है. इसके अलावा वास्तु दोष की वजह से भी दांपत्य जीवन में परेशानी आती है. अगर आप का भी दांपत्य जीवन सुखमय नहीं है, तो आप भी कुछ आसान उपाय अजमा सकते हैं: 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



  • वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में अग्नि कोण में पानी की बोतल नहीं रखना चाहिए. इससे वास्तु दोष हो जाता है. इसी वजह से आप के दांपत्य जीवन में मुश्किल आती रहती हैं. इसी वजह से बेडरूम में  पानी की बोतल भूलकर न रखें. 

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप बेडरूम के दरवाजे को बंद करते समय या खोलते समय में आवाज़ आती है तो उसे शुभ नहीं माना जाता है. इस वजह से भी अपने जीवन में मुश्किल आ सकती है. 

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप के दांपत्य जीवन में दिककत आ रही है तो अगर आप बेडरूम में खराब पंखा, खराब एयर कंडीशनर या कूलर रखा तो उसे तुरंत हटा दें. इससे भी वास्तु दोष होता है. 

  • वास्तु शास्त्र में बताया है कि अगर बेडरूम में आप के लोहे का बेड है तो उससे तुरंत हटा दें. इससे आप के दांपत्य जीवन पर बुरा असर पड़ता है. इस वजह से पति और पत्नी के बीच संबंध मधुर नहीं होते हैं. 


डिसक्लेमर


'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी.'