Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत आसपास के इलाकों के मौसम में शनिवार (27 मई) की सुबह-सुबह बदलाव देखने को मिल रहा है. राजधानी सहित तमाम इलाकों में शुक्रवार (26 मई) की रात से ही बारिश होने के चलते मौसम सुहाना हो गया. इन इलाकों में तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है, जिससे लोगों को भारी गर्मी से निजात मिली है. उधर बिहार-झारखंड में भी मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग की ओर से पटना सहित तमाम जिलों में आंधी-पानी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. झारखंड में भी अगले दो दिनों के दौरान विभिन्न इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. बदलते मौसम में बिजली गिरने का खतरा काफी बढ़ गया है. झारखंड के लोहरदगा में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक महिला सहित 3 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं. इस घटना में एक मवेशी की भी मौत हो गई है. 


ये घटना कैरो थाना क्षेत्र के गुड़ी फुदकी टोली की है. यहां आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 32वर्षीय सुमंती उरांव की मौत हो गई. वहीं सेन्हा थाना क्षेत्र के हेसवे गांव में एक मवेशी की मौत हुई है. सेन्हा थाना क्षेत्र के रानी गंज आरा गांव निवासी 22 वर्षीय सफीदा खातून वज्रपात की चपेट में आ गई, जिसका सदर अस्पताल में इलाज जारी है. किस्को थाना क्षेत्र के पाखर में वज्रपात की चपेट में आने से दो ग्रामीण झुलस गए, जिसका सदर अस्पताल लोहरदगा में इलाज चल रहा है.


ये भी पढ़ें- Bihar Weather: बिहार में मौसम ने ली करवट, लू चलने की संभावना, जानें कैसा रहेगा आज मौसम का मिजाज


उधर, दिल्ली के करीब नोएडा के कई इलाकों में बारिश के चलते शनिवार सुबह से ही बिजली गुल है. जिसके चलते लोगों को सप्लाई वॉटर की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि तेज चली हवाओं के कारण कई जगहों पर बिजली विभाग के तार टूट गए हैं और टेक्निकल फॉल्ट आ गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में एक-दो दिन अभी इसी तरीके का मौसम बना रहेगा.