Patna: बिहार में इस बार अक्टूबर के महीने में भी लगातार बारिश हो रही है.मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले 24 घंटों तक भारी बारिश के आसार हैं. इसके अलावा तेज हवाएं चलती रहेंगी. वहीं, मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बिहार के दक्षिणी हिस्सों में भी मूसलाधार बारिश की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 अक्टूबर तक होगी मानसून की वापसी
मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कई हिस्सों में 14 अक्टूबर तक तेज बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार 15 अक्टूबर से मानसून की वापसी हो सकती है. इसके साथ ही कई जिलों में भारी बारिश के साथ बादल गरजने और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इसमें रोहतास, औरंगाबाद और गया शामिल है. यहां के लोगों से घरों में रहने की अपील की है. वहीं, राजधानी पटना को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. यहां पर भी भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार पूरे अक्टूबर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. तो वहीं, दिवाली तक राज्य में ठंड की शुरुआत होने के भी आसार बने हुए हैं. 


करवाचौथ के दिन पटना में भारी बारिश की संभावना
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में और राजधानी पटना में आज बारिश की संभावना बनी हुई है. आज पूरे देश में करवा चौथ का त्योहार मनाया जा रहा है. इस बीच मौसम सुहाना बना रहेगा और आसमान में बादल छाए रहेंगे. 


तापमान में आई गिरावट
वहीं, राज्य में बीते दिनों से लगातार बारिश के कारण तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है. बुधवार के दिन राजधानी पटना में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. जिसके बाद पटना का तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, औरंगाबाद में 30.8 डिग्री सेल्सियस तापमान,  नवादा में 31.8 डिग्री सेल्सियस, वैशाली में 29.9 डिग्री सेल्सियस, मुजफ्फरपुर में 28.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया है. वहीं आज राज्य में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा. 


ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today:पेट्रोल डीजल के दामों ने दी लोगों को राहत, जानें बिहार में लेटेस्ट रेट