पटना: भारतीय जनता पार्टी के नेता और बिहार के उप-मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने शनिवार को कहा कि हमारे लिए सबसे पहले बिहार का विकास मायने रखता है. हमारी सरकार बाकी सभी विषयों को दरकिनार करते हुए अगर किसी चीज को सबसे पहले तवज्जो देगी, तो वह बिहार का विकास है. बता दें कि आज विजयादशमी के मौके पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने 5 देशरत्न मार्ग स्थित सरकारी बंगले में गृह प्रवेश किया. इस मौके पर उनकी तरफ से विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई अन्य नेता शामिल हुए. इस दौरान, उनसे पत्रकारों ने कई ऐसे सवाल पूछे, जिसे लेकर दिए गए उनके जवाबों ने बिहार में सियासी पारा बढ़ा दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सम्राट चौधरी से पूछा गया कि जो भी इस बंगले में आता है, वह दोबारा डिप्टी सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठ पाता है. इस पर उन्होंने बिना कोई भूमिका बांधे दो टूक कह दिया कि उन्हें दोबारा डिप्टी सीएम बनना भी नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि बंगला कभी भी विवादित नहीं होता है, बल्कि लोग विवादित होते हैं. मैं एक बार फिर से इस बात पर बल देना चाहता हूं कि हमारे लिए हमेशा से ही बिहार का विकास महत्वपूर्ण रहा है और आगे भी रहेगा.


उन्होंने आगे कहा, “बिहार में आसुरी ताकत है, उसे हमें बाहर भगाना है. बिहार में असत्य को हराना है. बिहार को विकास की तरफ ले जाना है. यही हमारा लक्ष्य है. हमारे लिए यह घर कोई मायने नहीं रखता है. मैं अपने घर में रहता हूं. मैं अपने माता- पिता के साथ रहता हूं. लेकिन, यह सरकारी घर है, तो यहां मैं सरकारी काम करूंगा.”


ये भी पढ़ें- Bihar Ravan Dahan: पूरे बिहार में दिखी दशहरा की धूम, कहीं 107 तो कहीं 70 फीट के रावण का दहन


बता दें कि पहले इस बंगले में राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव रहा करते थे, लेकिन अपने पद से इस्तीफा देने के बाद उन्हें यह बंगला खाली करना पड़ा. इसके बाद, सम्राट चौधरी को यह बंगला दिया गया. हालांकि, बीते दिनों इस बंगले को लेकर भी खूब राजनीतिक बवाल देखने को मिला था, जब तेजस्वी यादव पर यह आरोप लगे कि वह बंगले का सारा सामान अपने साथ ले गए. राजद ने इन आरोपों को घटिया राजनीति से प्रेरित बताया था.


इनपुट- आईएएनएस


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!