पटना: बिहार में कार्यरत आईएएस अधिकारियों की संपत्ति का ब्यौरा जारी हुआ है. संपत्ति का ब्यौरा जब तैयार किया गया तो पाया सभी अधिकारियों की पत्नी उनसे ज्यादा अमीर है. आइए जानते है कौन कितना है अमीर... दरअसल, बिहार सरकार में कार्यरत मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के बैंक खाते में रुपये की संख्या कम है. उनके पास नगद 65 हजार और खाते में 5 लाख रुपये के आसपास है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्ज में है कई अधिकारी
जानकारी के लिए बता दें कि नीतीश कुमार  के खास अधिकारियों में से एक प्रत्यय अमृत के पास सिर्फ 10 हजार रुपये नगद है. इसके अलावा बैंकों में 40 लाख रुपये जमा है. अगर बात करें इनकी गाड़ी की तो इनके पास सिर्फ मारुति एस्टीम गाड़ी है, साथ ही हरियाणा, मुजफ्फरपुर मे 31 लाख रुपये की व्यावसायिक जमीन है. साथ ही बता दें कि इन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए बैंकों से 78 लाक रुपये कर्ज ले रखा है. इसके अलावा बता दें कि विकास आयुक्त विवेक कुमार सिंह के पास 15 हजार रुपये नगद है. साथ ही इनके बैंकों में मात्र 45 लाख रुपये जमा है. साथ ही यह दरभंगा के रहने वाले है और इनके पास 69 लाख रुपये की कृषि व गैर कृषि योग्य जमीन है.


अधिकारियों से ज्यादा है पत्नियों के पास संपत्ति
बिहार सरकार में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चेतन प्रसाद की बता करें तो उनकी पत्नी उनसे ज्यादा अमीर है. दरअसल, चेतन प्रसाद के पास भले ही धन राशि कम है लेकिन उनके पत्नी के नाम पर गुरुग्राम, नई दिल्ली और रांची में प्रॉपर्टी है. इनके अलावा बता दें कि पंचायती राज विभाग के अपर मुख्य सचिव मिहिर कुमार सिंह के खाते में रुपये की संख्या कम है लेकिन उनकी पत्नी के पास खाते में करीब 23 लाख रुपये है. अगर इनकी प्रॉपर्टी की बात करें तो उनके पास दानापुर और नोएडा में फ्लैट भी है.


ये भी पढ़िए-  सासाराम में स्थिति बिगड़ी तो अमित शाह का दौरा हुआ कैंसिल, 2 अप्रैल को अब केवल नवादा में होगी जनसभा