पटना: देश के चर्चित चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने तेलंगाना के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी के 'बिहारियों का डीएनए' खराब होने वाले बयान पर दो टूक कहा कि आपके आका भी बिहार के लड़के यानी मुझसे ही सलाह लेते रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



दरभंगा में गुरुवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहारियों की ​बुद्धिमत्ता के लिए रेवंत रेड्डी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि हमलोग अपने बच्चों को यहीं पढ़ा पाते, यहीं रोजगार मिलता तो कोई रेवंत रेड्डी कि कहां हिम्मत होती ऐसे बयान देने की.


पत्रकारों से बातचीत के दौरान प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि देखिए, जब आपकी और हमारी ये दुर्दशा है कि हमारे बच्चों को मजबूरी में बाहर नौकरी करनी पड़ती है, मजदूरी करनी होती है और धक्का खाना पड़ता है, तो जहां आप जाएंगे तो वहां के लोग तो आपकी इज्जत नहीं करेंगे.


उन्होंने कहा कि डीएमके के एक सांसद ने भी उत्तर भारतीयों के लिए कुछ कह दिया, ये बात तो पूरी तरह से गलत है और ऐसा नहीं कहना चाहिए. जो बयान दिया गया है उसकी पूरी तरह से निंदा करनी चाहिए, लेकिन साथ-साथ हमें और आपको अपना भी अवलोकन करना चाहिए. 


बता दें कि अनुमुला रेवंत रेड्डी ने गुरुवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री का और मल्लू भट्टी विक्रमार्क ने उपमुख्यमंत्री का पद संभाला, दोनों ने इससे पहले कभी कोई प्रशासनिक पद नहीं संभाला था.रेवंत रेड्डी के लिए यह एक सपना सच होने जैसा था, जब उन्होंने तेलंगाना के दूसरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.


(इनपुट आईएएनएस के साथ)