Patna: Zee बिहार-झारखंड ने बिहार के अवैध बालू माफियाओं (Illegal sand Mining) के खिलाफ अभियान 'पायरेट्स ऑफ बिहार' (Operation Of Bihar) शुरू किया है. इस अभियान से राज्य के रेत माफियाओं की कमर तोड़ दी है. इसको लेकर अब सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. राज्य में 2 आईपीएस (IPS) समेत 18 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. बिहार में सियासी पारा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसी बीच RJD के विधायक भाई वीरेन्‍द्र (Bhai Virendra) के बयान से राज्य में सियासी हलचल बढ़ गई है. उन्होंने अपने बयान में दावा किया है कि अगले 15 अगस्‍त को नेता प्रतिपक्ष नेता तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ​ही गांधी मैदान में झंडा फहराएंगे. इसके अलावा झारखंड में  साहिबगंज के सदर SDO और सिविल सर्जन के बीच की बहस के मामले ने तूल पकड़ लिया है. सिविल सर्जन की ओर से इस मामले में साहिबगंज उपायुक्त, आयुक्त संथाल प्रमंडल दुमका, झारखंड के स्वास्थ्य सचिव को लिखित जानकारी दी गयी. वहीं, रांची में पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदर्शन करेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जाने आज की टॉप न्यूज 


'पायरेट्स ऑफ बिहार' अभियान का हुआ असर 


Zee बिहार-झारखंड ने बिहार के अवैध बालू माफियाओं (Illegal sand Mining) के खिलाफ एक अभियान 'पायरेट्स ऑफ बिहार' (Operation Of Bihar) चलाया है. इस अभियान का यह असर हुआ है कि इसने प्रदेश के रेत माफियाओं की कमर तोड़ दी है. ऑपरेशन पायरेट्स ऑफ बिहार का असर हुआ है कि राज्य में 2 आईपीएस (IPS) समेत 18 अधिकारियों पर गाज गिरी है.


राज्य सरकार ने इस मामले में प्रदेश के 4 SDPO को सस्पेंड कर दिया है. वहीं, दो आईपीएस अधिकारी को भी निलंबित किया गया है. निलंबित किए गए दो आईपीएस अधिकारी में आईपीएस सुधीर पोरिका और राकेश दुबे का नाम शामिल है. 


RJD MLA का दावा, 15 अगस्त को तेजस्वी फहराएंगे झंडा


बिहार में सियासी पारा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसी बीच RJD के विधायक भाई वीरेन्‍द्र (Bhai Virendra) के बयान से राज्य में सियासी हलचल बढ़ गई है. उन्होंने अपने बयान में दावा किया है कि अगले 15 अगस्‍त को नेता प्रतिपक्ष नेता तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ​ही गांधी मैदान में झंडा फहराएंगे. उन्‍होंने आगे कहा कि NDA में खेला शुरू हो गया है.  विधानमंडल के मानसून सत्र के दौरान भाई वीरेन्‍द्र के इस दावे के बाद बिहार  में एक और नए संग्राम के संकेत मिलने लगे हैं. जिसके बाद सबकी निगाह एक बार फिर से NDA गठबंधन पर टिक गई है.


साहिबगंज के सदर SDO और सिविल सर्जन के बीच का विवाद बढ़ा


साहिबगंज के सदर SDO और सिविल सर्जन के बीच की बहस के मामले ने तूल पकड़ लिया है. सिविल सर्जन की ओर से इस मामले में साहिबगंज उपायुक्त, आयुक्त संथाल प्रमंडल दुमका, झारखंड के स्वास्थ्य सचिव को लिखित जानकारी दी गयी है. दरअसल, सोमवार को उपायुक्त की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की जा रही थी. इसी दौरान एंबुलेंस को लेकर सदर SDO हेमंत सती और सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार के बीच कहासुनी हो गई. इस बीच सदर SDO ने मर्यादा का उल्लंघन करते हुए सिविल सर्जन को झूठा कह कर संबोधित किया, साथ ही अपशब्दों को भी इस्तेमाल किया, जिसके बाद पूरा मामला बिगड़ गया. विवाद बढ़ता गया और दोनों के बीच काफी देर तक तू-तू मैं-मैं होती रही, फिर उपायुक्त के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ.


कांग्रेस करेगी प्रदर्शन 


 पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में बुधवार को राजधानी रांची में राजभवन के समक्ष कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सीमित संख्या में पार्टी कार्यकर्त्ताओं द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा. इस प्रदर्शन में कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, कृषि मंत्री बादल और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता एवं पार्टी के विधायक उपस्थित रहेंगे.


 



'