दिल्ली/पटना: पप्पू यादव ने कहा है कि किसान आंदोलन के लिए राजस्थान, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पंजाब से आए किसानों को हर कीमत पर जन अधिकार पार्टी (JAP) मदद करेगी तथा उनके उचित भोजन का प्रबंध करेगी. पप्पू यादव ने कहा है कि फसल का उचित मूल्य तय करने का अधिकार बिचौलियों को नहीं बल्कि किसानों को मिलना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, कृषि कानून के विरोध  राजस्थान, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पंजाब के किसान आंदोलनरत हैं. इस बीच, विभिन्न मांगों को लेकर पंजाब और हरियाणा के किसानों के दिल्ली सीमा का घेराव किए जाने पर गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को बड़ा बयान दिया है.



'किसान-अपराध बिहार के लोगों के लिए मुद्दा नहीं'
उन्होंने किसानों से दिल्ली में बुराड़ी के निर्धारित ग्राउंड में शिफ्ट होने की अपील की है. उन्होंने आश्वासन दिया है कि बुराड़ी ग्राउंड में किसानों के शिफ्ट होने के दूसरे ही दिन सरकार उनकी मांगों पर चर्चा करने के लिए तैयार है. वहीं, जाप प्रमुख ने कहा कि बिहार में लोगों को किसान और अपराध का मुद्दा नहीं दिखता है. बिहार की जनता आज के हालात के लिए खुद को जिम्मेदार मानना चाहिए.


'बिहार की स्थिति के लिए जनता जिम्मेदार'
पप्पू यादव के मुताबिक, बिहार की जनता गैंगस्टर और अपराधियों को वोट देती है और जब यह जीत जाते हैं तो अपराध के नए-नए आयामों को स्थापित करते हैं. इधर, बिहार विधानसभा में जो दृश्य देखने को मिला उस पर प्रतिक्रिया देते हुए पप्पू यादव ने कहा कि पूरे घटनाक्रम के लिए बिहार की जनता जिम्मेदार है. जनता ने ऐसे जनप्रतिनिधियों को चुना है. पप्पू यादव के मुताबिक, बिहार की जनता को भगवान भी शायद ही बचा पाए. इस तरह की घटनाएं केवल बिहार विधानसभा में ही देखने को मिल सकती है. बिहार की जनता को गंभीर मुद्दों से कोई मतलब नहीं है.