Bollywood Stars of Bihar: बिहार के 10 सबसे मशहूर कलाकार, जिन्होंने अपनी एक्टिंग के बलबूते बॉलीवुड में बजाया डंका!

Bollywood Stars of Bihar: बिहार भारत का एक ऐसा राज्य है, जो कि हमेशा से हर एक दृष्टिकोण में परिपूर्ण रहा है. इस राज्य में आपको कला और कलाकारों की कोई कमी नहीं मिलेगी. यही वजह है कि यहां के कलाकारों ने बॉलीवुड में अपना डंका बजा कर रखा है.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Sun, 21 Jul 2024-7:30 pm,
1/10

Shatrughan Sinha

बिहार की राजधानी पटना में जन्में शत्रुघ्न सिन्हा ने 1970-80 के दशक में बॉलीवुड में अपनी धाक जमाई. उनकी स्क्रीन प्रजेंस और शानदार एक्टिंग के लोग आज भी दिवाने है. इन्होंने बॉलीवुड के एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. जैसे जलजला, बिहारी बाबू, जीने नहीं दूंगा, नसीब, दोस्तन, आदि.

2/10

Manoj Bajpayee

मनोज बाजपेयी का संबंध भी बिहार से है. वह बिहार के पश्चिम चंपारण के बेलवा गांव के निवासी हैं. मनोज ने एक किसान के बेटे होते हुए भी पूरे देश भर में अपनी एक्टिंग और मेहनत से एक अलग पहचान बनाई है. इन्होंने वीर जारा, सत्या, गैंग्स ऑफ वासेपुर, आरक्षण, सूल जैसे कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. 

 

3/10

Pankaj Tripathi

बिहार के गोपालगंज जिले के छोटे से गांव बेलसंड के रहने वाले पंकज त्रिपाठी एक किसान के बेटे हैं. ये बॉलीवुड के उन बेहतरीन कलाकारों में से एक है, जिन्होंने अपने काम से इंडस्ट्री में पहचान बनाई है. इन्होंने रन, लुडो, मैं अटल हुं, स्त्री, ओएमजी 2, मीरजापुर, गैंग्स ऑफ वासेपुर, फुकरे श्रृंखला, जैसे कई फिल्में और वेब सीरीज में काम किया है. 

 

4/10

Sushant Singh Rajput

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का जन्म भी बिहार की राजधानी पटना में हुआ था. इन्हें बचपन से ही अभिनय में बहुत रुचि थी. इन्होंने एक्टिंग की शुरुआत टेलीविजन शो से किया था. जिसके बाद इनकी बॉलीवुड में कई फिल्में आई जैसे शुद्ध देसी रोमांस, छिछोरे, केदारनाथ, एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी इत्यादी. 

 

5/10

Abhimanyu Singh

अभिमन्यु सिंह बिहार के बॉलीवुड कलाकारों में से एक हैं. इनका जन्म बिहार के जहानाबाद के सोनपुर गांव में हुआ था. इन्होंने बॉलीवुड में मॉम, गुलाल, टक्कर, बच्चन पांडे जैसे कई मूवी में काम किया है. 

 

6/10

Alok Nath

आलोक नाथ का जन्म बिहार के खगड़िया में 10 जुलाई 1956 को हुआ था. इनको बॉलीवुड में पिता के रोल में काफी पसंद किया जाता. इन्होंने बॉलीवुड के सुपर हीट मुवीज मैने प्यार किया, विवाह, हम आपके हैं कौन जैसी फिल्मों में काम किया है. 

7/10

Shekhar Suman

शेखर सुमन का जन्म 7 दिसंबर 1962 में बिहार के पटना में हुआ था. इन्होंने बॉलीवुड के कई फिल्मों में काम कर फिल्मी जगत में अपनी अलग पहचान बनाई है. इनके कुछ मशहूर फिल्म है उत्सव, संसार, भुमी, पति परमेश्वर, आदि. 

8/10

Neha Sharma

बिहार के जिला भागलपुर की रहने वाली नेहा शर्मा ने अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में अलग पहचान बनाई है. ये सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहती है. इन्होंने अपनी एक्टिंग की शुरूवात तेलुगु फिल्म चिरुथा के साथ की थी. जिसके बाद नेहा ने बॉलीवुड में कदम रखते हुए फिल्म क्रुक, यंगिस्तान, तान्हाजी, तुम बिन 2 और कई अन्य फिल्मों में अभिनय किया.

 

9/10

Sanjay Mishra

अपनी कॉमेडी के लिए काफी लोकप्रिय अभिनेता संजय मिश्रा का जन्म 6 अक्टूबर 1968 में बिहार के दरभंगा  में हुआ था. इन्होंने बाॅलीवुड में फिल्म डारलिंग से डेब्यु किया. जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था.

10/10

Akhilendra Mishra

अखिलेंद्र मिश्रा बिहार के लोकप्रिय अभिनेता में से एक है. ये अपने नेगेटिव और कॉमेडी दोनों ही रोल के लिए काफी पसंद किए जाते हैं. इनका जन्म 28 मार्च 1962 को बिहार के सिवान में हुआ था. इन्होंने बॉलीवुड में फिल्में जैसे वीर जारा, पड़वाना, दीवार, प्यासा जैसे फिल्मों में काम किया है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link