Bihar Tourist Place: बिहार का गोवा बना ये पर्यटन स्थल, झील में वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स का पर्यटक उठा रहे हैं आनंद

Bihar Tourist Place: बिहार के जिला पश्चिमी चंपारण के नगर बेतिया में गोवा के तर्ज पर एक ऐसे झील को बिहार सरकार द्वारा निर्मित किया गया है. जहां प्रत्येक साल 50 हजार लोग घूमने के लिए जाते हैं. यहां आने वाले लोगों को अमवामन झील में वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स को करने में काफी आनंद आता है. उनका कहना है कि बिहार का गोवा है बेतिया.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Mon, 09 Sep 2024-12:41 pm,
1/5

इकलौता वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स श्थल

बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले में स्थित नगर बेतिया में गोवा की तर्ज पर इकलौता वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स स्थल बनाया गया है. बेतिया का ये पर्यटन स्थल इकलौता वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स झील है. जहां लोगों  को गोवा के तर्ज पर आनंद मिल रहा है. 

2/5

अमवामन झील

बेतिया का अमवामन झील, अब स्पोर्ट्स पर्यटकों का हब बनने जा रहा है. दूर-दूर से पर्यटक वाटर स्पोर्ट्स का आनंद लेने बिहार के इस जगह पर आ रहे हैं. नेपाल, उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में पर्यटक अमवामन झील आ रहे हैं.

3/5

वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स

बेतिया के अमवामन झील पर आने वाले पर्यटकों को यहां का वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स मन मोह रहा है. यहां पैरासेलिंग बोट जेट स्की, जेट स्कूटर, जेट अटैक, सोफा राइड, पैडल बोट पर पर्यटक पानी में खूब कलाबाजी दिखा रहे हैं. 

 

4/5

अमवामन झील टिकट शुल्क

आने वाले पर्यटकों को अमवामन झील पर पैरासेलिंग के लिए 800 रुपए देने होंगे. तो वहीं, बोटिंग टिकट के लिए 100, जेटस्की के लिए 400 शुल्क निर्धारित किए गए है.

 

5/5

50 हजार प्रर्यटक

अमवामन झील पर 50 हजार लोग प्रत्येक साल दीदार करने आ रहे हैं. आने वाले पर्यटकों का कहना है कि बिहार सरकार ने अमवामन झील को बिहार का गोवा बना दिया है. (इनपुट - धनंजय द्विवेदी)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link