Korean Glass Skin Tips: अगर आप भी कोरियाई त्वचा की रखती हैं चाहत, तो रात के स्किन केयर रूटीन में फालो करें ये टिप्स!

Skin Care Tips: त्वचा को गिलोय और शाइनी बनाने के लिए आपको अपनी त्वचा का न सिर्फ दिन में बल्कि रात में भी ध्यान रखने की जरूरत होती है. रात के समय आपको स्किन केयर करने की आवश्यकता होती है. चलिए हम आपको कोरियन ग्लास त्वचा के तरह त्वचा पाने के लिए कुछ टिप्स के बारे में बताते हैं.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Sun, 01 Sep 2024-5:23 pm,
1/8

नाइट स्किन केयर

त्वचा को बेहतर बनाए रखने में नाइट स्किन केयर रूटीन की काफी अहम भूमिका होती है. त्वचा का ख्याल न सिर्फ हमें दिन के समय रखने की जरूरत होती है, बल्कि इसका ख्याल रात के समय रखना और भी ज्यादा अहम होता है. 

2/8

फेस वॉश

दिन में फेस वॉश करना जितना जरूरी होता है, उतना ही सोने से पहले चेहरे को साफ करना जरूरी होता है. बहुत महिलाएं आलस के वजह से सिर्फ दिन में ही चेहरे को साफ करती है, लेकिन उन्हें रात में भी याद से चेहरे को साफ करके उसपर नाइट क्रीम या फिर लोशन जरूर से लगाना चाहिए. प्रतिदिन रात में सोने से पहले उन्हें ये स्टेप याद से करना चाहिए. 

 

3/8

भाप लेना

भाप लेना त्वचा के लिए बहुत अच्छा होता है. इससे त्वचा की पोर्श खुल जाती है, आपकी त्वचा पहले से ज्यादा सॉफ्ट और मुलायम होती है. कोरियाई त्वचा पाने के लिए आपको प्रतिदिन 10 मिनट के लिए कम से कम भाप तो जरूर से लेना चाहिए. इससे आपके त्वचा पर मौजूद गंदगी के साथ बैक्टीरिया भी हट जाता है. 

4/8

पिंपल्स

बहुत से लोगों की त्वचा पर पिंपल्स हो जाता है. ये अमूमन ऑयली स्किन वाले लोगों की त्वचा पर खासकर होता है. जिसे कुछ लोग फोड़ देते हैं, लेकिन कभी भी त्वचा पर हुए पिंपल को फोड़ना नहीं चाहिए. इससे आपके चेहरे पर दाग होने के साथ और भी ज्यादा पिंपल होने लगता है. 

5/8

एक्सफोलिएट

समय-समय पर त्वचा को एक्सफोलिएट करना काफी जरूरी होता है. इससे हमारी त्वचा पर मौजूद डेड स्किन सेल हट जाती है. महिलाओं को हफ्ते में इसे एक बार तो ये जरूर से करना चाहिए. आप नेचुरल फेस स्क्रब को चेहरे पर इस्तेमाल करें, तो ये ज्यादा फायदेमंद होता है. 

6/8

त्वचा पर बर्फ का प्रयोग

त्वचा को पहले से बेहतर बनाने के लिए आप बर्फ का प्रयोग भी कर सकते हैं. बर्फ को चेहरे पर लगाना काफी फायदेमंद होता है. ये चेहरे के सुजन, रेडनेस और पीपल जैसी समस्या को कम करने में असरदार होता है. बर्फ को त्वचा पर लगाने से त्वचा टाइट होता है, जिससे आपके स्किन में काफी अच्छी ग्लो और निखार आती है. 

7/8

खान-पान

बेहतर स्किन पाने के लिए व्यक्ति को अपने खान-पान का खास तौर पर ध्यान रखने की जरूरत होती है. उन्हें हरी सब्जियां, पोषक तत्वों से भरपूर भोजन और ज्यादा से ज्यादा मात्रा में पानी का सेवन करना चाहिए. जितना हो सके कम ऑयली खाना खाएं. इससे आपको खुद ब खुद असल देखने को मिल जाएगा. 

8/8

अच्छी नींद

इसके साथ ही अपनी त्वचा पर निखार पाने के लिए अच्छी नींद लेने की जरूरत होती है. जो लोग भरपूर नींद नहीं लेते हैं, उनके चेहरे पर थकान और डार्क सर्कल्स दिखने लगती है. नींद त्वचा के साथ-साथ सेहत के लिए काफी जरूरी होता है. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link