PICS: मुंगेर की DM रचना पाटिल तेजतर्रार IAS में हैं शुमार, शादी में शरीक हुए थे रामविलास पासवान

रचना पाटिल मुंगेर से पहले वैशाली जिले की भी डीएम रह चुकी हैं. मुख्य रूप से वो छत्तीसगढ़ की रहने वाली हैं और उनकी गिनती तेज तर्रार आईएएस ऑफिसर्स में होती है.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Fri, 30 Oct 2020-11:28 pm,
1/5

मुंगेर की नई डीएम हैं रचना पाटिल

बिहार चुनाव शुरू होने के ठीक एक दिन पहले मुंगेर में मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस-पब्लिक के बीच झड़प हुई जिसमें एक शख्स की मौत हो गई. वहीं, चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए मुंगेर के डीएम और एसपी को हटा दिया. इसके बाद गुरुवार को रचना पाटिल को मुंगेर का डीएम और मानवजीत सिंह ढिल्लों को एसपी बनाया गया है. रचना पाटिल मुंगेर से पहले वैशाली जिले की भी डीएम रह चुकी हैं. मुख्य रूप से वो छत्तीसगढ़ की रहने वाली हैं और उनकी गिनती तेज तर्रार आईएएस ऑफिसर्स में होती है. 

2/5

दो साल पहले रचाई थी शादी

रचना पाटिल अपनी शादी के दौरान सुर्खियों में आई थीं. उन्होंने 2011 बैच के आईएएस ऑफिसर कुमार गौतम से शादी की है. कुमार गौतम बिहार के ही रहने वाले हैं और पश्चिम बंगाल कैडर के ऑफिसर हैं. रचना पाटिल की शादी में पूर्व केंद्रीय मंत्री और एलजेपी के संस्थापक रामविलास पासवान भी शामिल हुए थे. 

 

3/5

तेजतर्रार ऑफिसर में हैं शुमार

छत्तीसगढ़ की रहने वाली आईएएस ऑफिसर रचना पाटिल 2010 बैच की बिहार कैडर की ऑफिसर हैं. रचना छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव की रहने वाली हैं. रचना की स्कूलिंग और पूरी पढ़ाई राजनांदगांव से ही हुई है. बेहद तेजतर्रार और सुलझे अफसरों में शुमार की जाती हैं इसलिए इस संवेदनशील मौके पर मुंगेर जिले की कमान उन्हें दी गई है.

4/5

सीएम के गृह जिले में हुई थी पहली पोस्टिंग

रचना पाटिल की पहली पोस्टिंग सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में बतौर डीसी हुई थी. इसके बाद वैशाली में भी उनकी कार्यशैली की काफी तारीफ हुई थी. मुंगेर से पहले वो पटना में सहकारिता विभाग में अपनी सेवाएं दे रहीं थीं और उन्हें अब मुंगेर के डीएम राजेश मीणा की जगह पर भेजा गया है. उम्मीद की जा रही है कि अब धीरे-धीरे मुंगेर की स्थिति सामान्य होगी. 

 

5/5

शांति बहाली की जिम्मेदारी

रचना पाटिल को मुंगेर का डीएम बनाए जाने के बाद उन्होंने गुरुवार को अपना पदभार संभाल लिया. मुंगेर में लॉ एंड ऑर्डर और शांति बहाली की जिम्मेदारी उनके कंधों पर है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link