पटना : रविवार यानी तीन मार्च को पटना में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की रैली होने वाली है. रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में होने वाली रैली को लेकर पूरा गांधी मैदान सील कर दिया गया है. अब तीन मार्च को ही आम लोगों की एंट्री होगी. भारत पाक के तनाव के बीच रैली को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी के हर कार्यक्रम को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है. एनडीए की रैली में मंच पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और रामविलास पासवान मौजूद रहेंगे. जांच पड़ताल के बाद रैली स्थल को पूरी तरह से सील कर दिया गया है.


पटना के गांधी मैदान में अब उन्हें ही जाने की अनुमति है जिनके पास जिला प्रशासन की ओर से दिया गया पास है या फिर पार्टी की ओर से दिया गया पास. आम लोगों को गांधी मैदान में प्रवेश की अनुमति नहीं है.


गुरुवार को पटना पुलिस के बड़े अधिकारियों और एसपीजी के अधिकारियों के बीच सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मीटिंग भी हुई. 27 तारीख को पटना पुलिस ने कदमकुआं थाना से एक युवक उदयन राय को हिरासत में लिया. जो सोशल मीडिया के जरिये गांधी मैदान में ब्लास्ट होने की अफवाह फैला रहा था. गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा को लेकर और तत्परता बरती जा रही है.


रैली को लेकर गांधी मैदान की सुरक्षा व्यवस्था में चार हजार पुलिसकर्मी लगाए जाएंगे, जिसमें पुलिस पदाधिकारी से लेकर कॉन्सटेबल तक शामिल हैं. 100 अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं. गांधी मैदान के चारों ओर जीवन रक्षक दवाओं के साथ 12 एंबुलेंस लगाए जा रहे हैं. एक अस्थाई थाना पटना के गांधी मैदान में भी बनाया जाएगा, जहां एक इंस्पेक्टर समेत 20 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे.