रांची: झारखंड में चल रहे मौजूदा राजनीतिक संकट के बीच सीएम सोरेन ने महागठबंधन के विधायकों को रिसॉर्ट में शिफ्ट कर दिया है. वहीं निर्वाचन आयोग में खनन लीज मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बाद उनके भाई बसंत सोरेन से जुड़े मामले पर भी सुनवाई शुरू हो चुकी है. अब बसंत सोरेन पर सुनवाई 29 अगस्त को होगी. इससे पहले इसी मामले जुड़े सीएम हेमंत सोरेन को लेकर 18 अगस्त को सुनवाई पूरी हो चुकी है, जिसका फैसला सुरक्षित रख लिया गया है. बसंत सोरेन पर सुनवाई के बाद आयोग उन पर भी फैसला सुनाएगा. 
 
सीएम सोरेन के खिलाफ 12 अगस्त को हुई थी सुनवाई
इससे पहले निर्वाचन आयोग ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्वाचन को चुनौती देनेवाली याचिका पर 12 अगस्त को सुनवाई की थी. निर्वाचन आयोग की तरफ से सीएम हेमंत सोरेन के अधिवक्ता से लिखित सबमिशन मांगा गया था. वरीय अधिवक्ता मिनाक्षी अरोड़ा ने निर्वाचन आयोग के समक्ष दो घंटे तक अपने मुवक्किल और सीएम हेमंत सोरेन की तरफ से बहस की थी. उन्होंने कहा था कि हेमंत सोरेन के नाम से रांची के अनगड़ा में आवंटित स्टोन माइंस का मामला लोक प्रतिनिधित्व कानून 1951 के 9 ए के दायरे में नहीं आता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बसंत सोरेन बोले- पिकनिक पर जा रहे
उधर शनिवार को महागठबंधन के विधायकों को लेकर सीएम आवास से अज्ञात लोकेशन के लिए रवाना होती 3 बसों की तस्वीरें मीडिया में आई हैं. हालांकि कई रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि ये बसें छत्तीसगढ़ के लिए निकली हैं. विधायकों के साथ सीएम हेमंत सोरेन भी रवाना हुए हैं. बस की पहली सीट पर सीएम हेमंत सोरेन के अलावा मंत्री बन्ना गुप्ता, जोबा मांझी और विधायक कुमार जयमंगल नजर आए थे. इस दौरान मीडिया के सवालों के जवाब में जेएमएम नेता बसंत सोरेन ने कहा कि सभी लोग पिकनिक पर जा रहे हैं.