जनता दल यूनाइटेड (JDU) के भीतर अजीब सी पॉलिटिक्स चल रही है. दो दिन पहले ही एक कविता पोस्ट किए जाने के बाद अशोक चौधरी (Ashok Choudhary) की पॉलिटिक्स को लेकर तरह तरह की कयासबाजी चल रही थी और अब दो दिन बाद ही जेडीयू में उनका प्रमोशन कर दिया गया है. बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने अशोक चौधरी का कद बढ़ाते हुए उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बना दिया है. नीतीश कुमार का यह आदेश तत्काल प्रभाव में लागू भी हो गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

READ ALSO: CM नीतीश ने जिसे खूब दुलराया वही अशोक चौधरी आखिर क्यों बोले- छोड़ दीजिए...


जनता दल यूनाइटेड की ओर से अशोक चौधरी के प्रमोशन को लेकर एक लेटर जारी किया गया है. लेटर में लिखा है, माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष, जनता दल यूनाइटेड और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तत्काल प्रभाव से अशोक चौधरी को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है. अशोक चौधरी अभी बिहार सरकार में ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री पद का ओहदा संभाल रहे हैं.


दो दिन पहले मंत्री अशोक चौधरी ने 'बढ़ती उम्र में इन्हें छोड़ दीजिए' कविता पोस्ट की थी. उसके बाद जेडीयू में बवाल शुरू हो गया. इस कविता को नीतीश कुमार की बढ़ती उम्र से जोड़कर देखा जाने लगा. जेडीयू के अंदर से ही आवाज उठी तो मुख्यमंत्री आवास से मंत्री अशोक चौधरी तलब भी कर लिए गए. 


READ ALSO: अशोक चौधरी की सफाई काम नहीं आएगी, उपेंद्र कुशवाहा ने किया नीतीश कुमार का बचाव


उपेंद्र कुशवाहा ने भी अशोक चौधरी के इस पोस्ट को लेकर नाराजगी जताई और कहा कि यह आपत्तिजनक है. जेडीयू नेता नीरज कुमार ने भी अशोक चौधरी को लेकर काफी कुछ भला बुरा कह डाला. पर शाम होते होते अशोक चौधरी ने एक और पोस्ट किया, जिसमें कहा गया- कुछ तो लोग कहेंगे लोगों का काम है कहना, तो सुनी सुनाई बातों पर ध्यान देना छोड़ दीजिए. 



अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अशोक चौधरी का प्रमोशन कर दिया है तो यह मान लेना चाहिए कि कविता विवाद का जेडीयू में पटाक्षेप हो गया है और अशोक चौधरी की सफाई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मान्यता दे दी है.