Baba Bageshwar Gaya Visit: बाबा बागेश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री 27 सितंबर, 2024 दिन शुक्रवार को बिहार की धरती पर दोबारा आ रहे हैं. इस बार वह बोधगया में आएंगे. यहां पर बाबा बागेश्वर का कार्यक्रम होगा. हालांकि, यह कार्यक्रम सार्वजिक तौर पर नहीं होगा. वह गया में अपने भक्तों के पूर्वजों का पिंडदान कराएंगे. खैर, आपको शायद याद होगा कि जब पहली बार बिहार की धरती पर बाबा बागेश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री आने वाले थे, तब जमकर विवाद हुआ था. सियासी हलकों का तापमान बढ़ गया. राजद नेता तेजप्रताप यादव ने खुले तौर पर उनके कार्यक्रम का विरोध किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तब बिहार सरकार में मंत्री रहे तेजप्रताप यादव ने कहा था कि बागेश्वर बाबा को पटना एयरपोर्ट एंट्री नहीं मिलेगी. उन्हें पटना एयरपोर्ट से ही वापस लौट जाना पड़ेगा. तब तेजप्रताप यादव ने कहा था कि अगर बाबा बागेश्वर बिहार में आकर हिंदू-मुसलमान भाई को लड़वाने का काम करेंगे तो आने की इजाजत नहीं मिलेगी. इसके बाद से ही धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम को लेकर बिहार में अप्रैल-मई 2023 में सियासी बवाल मचा गया था.


बहरहाल, एक बार फिर बाबा बागेश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री बिहार की जमीन पर आ रहे हैं. इस बार लोगों के बीच चर्चा हो रही है कि तेजप्रताप यादव कहां है? क्योंकि उनकी तरफ से बाबा बागेश्वर के दौरे को लेकर कोई बयान नहीं आया है. इस बार पंडित धीरेंद्र शास्त्री के बिहार दौरे को लेकर कोई सियासी हलचल भी नहीं दिखाई दे रही है. इस वजह सो लोगों के बीच ये जानने की कुतुहल बढ़ गई है कि आखिर तेजप्रताप यादव क्यों कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं?


यह भी पढ़ें:आज बोधगया आएंगे बागेश्वर बाबा, 200 भक्तों के पूर्वजों का कराएंगे पिंडदान


बता दें कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उर्फ बागेश्वर बाबा पितृपक्ष के मौके पर तीन दिवसीय दौरे पर बोधगया पहुंच आ रहे हैं. इन तीन दिनों के दौरान वह 200 भक्तों के पूर्वजों का पिंडदान कराएंगे और भागवत गीता का पाठ करेंगे. ध्यान रहें कि आम जनता सार्वजनिक रूप से दर्शन नहीं कर पाएगी. इसके लिए ऑनलाइन माध्यम की व्यवस्था की जाएगी. 


यह भी पढ़ें: वाह रे बिहार पुलिस और शराबबंदी! अपर थानाध्यक्ष साहब छलका रहे थे जाम, उतर गई वर्दी


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!