पटना : Bihar Politics: बिहार में इन दिनों राजनीतिक हलचल तेज है. चर्चा है कि आरजेडी और जेडीयू (JDU) के बीच समस्याएं बढ़ रही हैं. इस संदर्भ में बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के लिए उनके आवास पर पहुंचे. इस मुलाकात में स्पीकर के साथ बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव भी शामिल थे. इस मुलाकात ने बिहार में राजनीतिक उथल-पुथल मचा दी है और कई कयास उत्पन्न हो रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी का आरोप है कि लालू प्रसाद यादव के साथ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने आरजेडी में शामिल होने का निर्णय लिया था. उन्हें मान्यता थी कि तेजस्वी यादव को जल्दी से बिहार के मुख्यमंत्री बनाया जाए. इस आरोप के बाद बिहार की राजनीति में बड़ा उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. फिर नीतीश कुमार ने फिर से जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यभार संभाला है. इस समय सीएम नीतीश की नाराजगी की चर्चा हो रही है.


इस दौरान विधानसभा स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करने के लिए उनके आवास पहुंचे. इस मुलाकात में बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव भी शामिल थे. यह मुलाकात ने बिहार में राजनीतिक गतिविधियों को एक नए मोड़ पर ले जाने का एहसास कराया है.


बात यहां तक पहुंची कि 'इंडिया' गठबंधन की चौथी बैठक के बाद सीएम नीतीश की नाराजगी का मुद्दा सामने आया था. इस चर्चा के बाद जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके परे बीजेपी ने बताया कि ललन सिंह ने जेडीयू को आरजेडी में मिलाने का फैसला किया था और उन्हें चाहिए था कि तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बनें.


इस समय बिहार में राजनीति के क्षेत्र में बहुत उतार-चढ़ाव दिख रहा है. इसी बीच जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में ललन सिंह ने पद से इस्तीफा दे दिया और नीतीश कुमार ने फिर से जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन लिए हैं. सीएम नीतीश की आरजेडी से नाराजगी की बात कही जा रही है और बीजेपी इसका फायदा उठा रही है. इस दौरान सीएम नीतीश की नाराजगी की बात के बाद उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच करीब 30 से 40 मिनट तक की बातचीत हुई थी.


ये भी पढ़िए-  Money Plant Vastu: घर में मनी प्लांट लगाते समय न करें ये गलतियां, नहीं तो हो सकता है भारी नुकसान