Bihar By Election 2024: पटना: बिहार की राजनीति में हाल ही में प्रवेश किए प्रशांत किशोर चार सीटों पर हो रहे उपचुनाव में प्रत्याशी को लेकर उलझते नजर आ रहे हैं. प्रशांत किशोर ने बुधवार को जनसुराज पार्टी के बेलागंज और तरारी से प्रत्याशी बदलने की घोषणा की. प्रशांत किशोर की पार्टी जनसुराज ने पहले बेलागंज विधानसभा सीट से प्रोफेसर खिलाफत हुसैन को प्रत्याशी बनाया था. लेकिन, बुधवार को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बदलते हुए अमजद को आधिकारिक प्रत्याशी घोषित किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें:  बिहार के 20 जिलों में दिखेगा चक्रवाती तूफान का असर, तेज हवा के साथ बारिश की संभावना


जनसुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने पार्टी के कार्यवाहक अध्यक्ष मनोज भारती की उपस्थिति में आरा में एक प्रेस वार्ता में प्रत्याशियों के बदलने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि बेलागंज से मोहम्मद आजाद पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी होंगे. आजाद पूर्व मुखिया, राजनीतिक कार्यकर्ता हैं. ये बेलागंज से 2005 और 2010 में भी चुनाव लड़ चुके हैं.


इधर, जनसुराज ने तरारी से किरण सिंह को प्रत्याशी बनाया है. पहले पार्टी ने सेना के अधिकारी एस के सिंह को प्रत्याशी बनाने की घोषणा की थी. हालांकि बाद में कहा गया कि उनका मतदाता सूची में यहां नाम नहीं है. इसके बाद प्रशांत किशोर ने इसे लेकर सफाई भी दी थी.


किरण सिंह सामाजिक कार्यकर्ता, महिला सशक्तिकरण को लेकर तरारी में सक्रिय रही हैं.


बिहार में चार विधानसभा सीटों तरारी, रामगढ़, बेलागंज और इमामगंज पर उपचुनाव हो रहे हैं. यह उप चुनाव गठबंधनों एनडीए और महागठबंधन के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बना हुआ है.


ये भी पढ़ें: राजद प्रमुख लालू यादव का बयान, कहा- गिरिराज सिंह और नीतीश राज में नहीं है कोई अंतर


तरारी में सीपीआई के सुदामा प्रसाद, बेलागंज में राजद के सुरेंद्र यादव, इमामगंज में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के जीतनराम मांझी और रामगढ़ में राजद के सुधाकर सिंह के लोकसभा पहुंच जाने से ये चारों सीटें खाली हुई हैं. सभी सीटों पर 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को चुनाव नतीजे आएंगे.


इनपुट - आईएएनएस


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!