पटना:Bihar Congress: भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) द्वारा खरीद-फरोख्त के संदिग्ध प्रयास को विफल करने के लिए रविवार रात हैदराबाद के एक रिसॉर्ट में स्थानांतरित किए जाने के बाद बिहार के कांग्रेस विधायकों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. सुरक्षाकर्मी शहर से लगभग 40 किलोमीटर दूर रंगारेड्डी जिले के कागजघाट में सिरी नेचर वैली रिज़ॉर्ट के आसपास कड़ी निगरानी रख रहे हैं. पुलिस ने नागार्जुन सागर रोड के आसपास रिसॉर्ट के आसपास वाहनों की आवाजाही की जांच करने के लिए बैरिकेड्स लगाए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेलंगाना में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने विधायकों के लिए सभी इंतजाम किए हैं. स्थानीय कांग्रेस विधायक मालरेड्डी रंगारेड्डी व्यवस्थाओं की निगरानी कर रहे हैं. इब्राहिमपटनम के विधायक ने व्यक्तिगत रूप से राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बिहार के विधायकों का स्वागत किया और कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें रिसॉर्ट तक पहुंचाया. अधिकारियों ने यह सुनिश्चित किया है कि विधायकों को आवंटित ब्लॉक तक बाहरी लोगों की पहुंच न हो. सूत्रों ने कहा कि यह एहतियात के तौर पर किया गया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी विधायकों से संपर्क करने की कोशिश न करे।


विधायकों के साथ आए बिहार कांग्रेस के कुछ नेता मंत्रियों सहित पार्टी के तेलंगाना नेतृत्व के साथ व्यवस्था का समन्वय कर रहे थे. विधायकों के 11 फरवरी तक रुकने की संभावना है. मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी के झारखंड से लौटने के बाद उनसे मिलने की संभावना है, जहां वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भाग लेने के लिए सोमवार को पहुंचे थे. बिहार विधानसभा में 12 फरवरी को विश्वास मत से पहले खरीद-फरोख्त की आशंकाओं के बीच विधायकों को पटना से हैदराबाद ले जाया गया. बता दें कि कुछ कांग्रेस नेताओं ने आशंका व्यक्त की है कि भाजपा या जद (यू) कांग्रेस विधायकों को लुभाने की कोशिश कर सकते हैं. कांग्रेस पार्टी 'महागठबंधन' का दूसरा सबसे बड़ा घटक है, जिसने मुख्यमंत्री और जद (यू) अध्यक्ष नीतीश कुमार के एनडीए में लौटने के बाद सत्ता खो दी है.


इनपुट- आईएएनएस


ये भी पढ़ें- हेमंत सोरेन का एक काम पत्नी कल्पना ने संभाला,ऐलान कर बोली- जब तक वो नहीं आते