पटना: Bihar Flood: बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने दावा किया है कि सरकार किसी भी बाढ़ से निपटने को तैयार है. कुछ जगह जनता थोड़ी नाराज है लेकिन ये उनके लिए एक अग्नि परीक्षा है. साथ ही उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के बिहार दौरे को उत्साह बढ़ाने वाला बताया. शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि जेपी नड्डा का बिहार आना संगठन की मजबूती के लिए महत्वपूर्ण है. संगठन का महापर्व चल रहा है, इस दौरान जिन कार्यकर्ताओं ने संगठन सक्रियता दिखाई है, उन्हें उनका स्नेह और मार्गदर्शन मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार में बाढ़ की ताजा स्थिति पर सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदाओं की नाराजगी इस बार बिहार में कुछ अधिक ही देखने को मिल रही है. सरकार किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से सजग है. हम लोगों ने आरा और लखीसराय समेत कई स्थानों का दौरा किया है. बाढ़ का जलस्तर कभी कम होता है, कभी बढ़ता है, लेकिन इस बार स्थिति थोड़ी बदलती हुई नजर आ रही है.


यह भी पढ़ें- Bihar Flood: बिहार में बिगड़ा मौसम, नेपाल से छोड़ा गया 5.93 लाख क्यूसेक पानी, अगले 3 दिन बारिश और वज्रपात का अलर्ट


उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह एक अग्नि परीक्षा है. शासन और प्रशासन के लोग आपदा से पीड़ित लोगों की सेवा के लिए तत्पर हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का साफ कहना है कि खजाने पर पहला अधिकार आपदा से पीड़ित लोगों का है. सेवा में कोई कमी नहीं रहेगी.


 


पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव द्वारा स्मार्ट मीटर को लेकर दिए गए बयान पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव बड़े अनुभवी व्यक्ति हैं और भ्रष्टाचार के हर तंत्र और मंत्र को जानते हैं. अगर उन्हें जानकारी है कि स्मार्ट मीटर में गड़बड़ी है, तो यह सवाल उठता है कि जब वह सत्ता में थे, तब उन्होंने इस मुद्दे पर कोई आपत्ति क्यों नहीं जताई, उनके समय में भी यह अभियान तेजी से चल रहा था.


उन्होंने कहा कि स्मार्ट मीटर बिजली चोरी को रोकने के लिए लाए गए हैं और ये एक नई तकनीक है. अगर इसमें कोई कमी या खामी है, तो उनकी जिम्मेदारी है कि वह उसे उजागर करें. सरकार इसे गंभीरता से स्वीकार कर सुधार करेगी, आरोप लगाना आसान है. उन्होंने आगे कहा कि आपने देखा होगा कि तेजस्वी यादव पुल-पुलिया पर आरोप लगाते हैं. लेकिन, जब उसकी तहकीकात की जाती है, तो कई बार यह सामने आता है कि जिन कार्यों पर आरोप लगाए गए हैं, वह उनके माता पिता के शासन में बने होते हैं.


इनपुट- आईएएनएस के साथ


यह भी पढ़ें- Bihar Politics: लालू यादव ने महादलित समाज का किया अपमान, चिराग पासवान ने जाति विवाद पर बोला हमला


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!