Jitan Ram Manjhi Latest News: हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के संरक्षक और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक बार फिर से शराबबंदी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. मांझी ने कहा कि शराबबंदी के कारण बिहार का पर्यटन नष्ट हो गया. जीतन राम मांझी ने कहा कि यह सच्चाई है कि शराबबंदी के कारण अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के आने में भारी कमी आई है. हम संरक्षक ने इस दौरान गुजरात सरकार की शराबबंदी मॉडल की सराहना की. उन्होंने कहा कि बिहार में पर्यटन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है और सरकार केवल कागजों में पर्यटकों के आने की बात दिख रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए मांझी ने कहा कि बिहार में घर-घर शराब दुकान खुलवाने वाला व्यक्ति कोई और नहीं, बल्कि नीतीश कुमार की ही हैं. आज वह शराबबंदी का था ढ़कोसला कर रहे हैं. मांझी ने इस दौरान एक बार फिर से शराब पीने की वकालत की. उन्होंने कहा कि शराब सिर्फ एक पेय पदार्थ है और आवश्यकता अनुसार लिमिट में इसे पीना फायदेमंद साबित होता है. मांझी ने कहा कि जो गरीब तबका और शरीर से हार्ड वर्क करने वाले लोग होते हैं, उन्हें लिमिट मात्रा में शराब की आवश्यक्ता होती है.


ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'शौचालय साफ करते हैं यूपी-बिहार के हिंदी भाषी...', DMK नेता के विवादित बयान पर चिराग ने नीतीश-लालू को घेरा


इससे मांझी ने कह था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के वरिष्ठ अधिकारी देर रात को शराब पीते हैं. उन्होंने कहा था कि बिहार में शराबबंदी नहीं है. नीतीश कुमार में थोड़ा भी नैतिकता है तो बिहार में गुजरात मॉडल शराबबंदी लागू करें. मांझी ने कहा था कि शराबबंदी में सिर्फ पिछड़ों, दलितों और गरीब वर्ग के लोगों का शोषण हो रहा है. उन्हें जेल भेजा रहा है. मांझी ने कहा कि शराबबंदी के नाम पर 70% गरीब अति पिछड़ा वर्ग के लोग ही जेल में बंद हैं. ये लोग ही केस में फंसे हुए हैं.