पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को छोड़कर महागठनबंधन के साथ सियासी सफर में आगे बढ़ गए. नीतीश कुमार आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बने हैं. वहीं, तेजस्वी यादव ने बिहार के उप मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, सरकार में संभावित मंत्रियों को लेकर चर्चा तेज थी. कौन मंत्री बनेंगा इसको लेकर तमाम कयास लग रहे थे. लेकिन शपथ ग्रहण में सिर्फ नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने शपथ ली है. हालांकि, ये तय हैं कि सरकार में राजद, जदयू, कांग्रेस और हम के विधायक मंत्री के रूप में शामिल होंगे.


सूत्रों के अनुसार, जिन नेताओं का नाम संभावित मंत्रियों के तौर पर शामिल हैं. उसमें राजद से आलोक मेहता, अवध बिहारी चौधरी, तेज प्रताप यादव, ललित यादव, अनिता देवी, नेहालुद्दीन, भूदेव चौधरी और श्याम रजक का शामिल हैं.


वहीं, जदयू के तरफ से विजेंद्र प्रसाद यादव, श्रवण कुमार, सुनील कुमार, लेशी सिंह, जमा खान, कांग्रेस से राजेश राजेश, आफाक अहमद, मदन मोहन झा का नाम चल रहा है.


हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की तरफ से संतोष मांझी और निर्दलीय विधायक सुमित सिंह मंत्री बन सकते हैं. विजय चौधरी के विधानसभा अध्यक्ष बनने की भी चर्चा है. इससे पहले मंगलवार को नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंपा और 164 विधायकों का समर्थन पत्र देकर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया.