पटना: Bihar News: आम जनता पार्टी राष्ट्रीय का प्रेस वार्ता कार्यक्रम पार्टी कार्यालय, घरौंदा कांप्लेक्स पटना में हुआ. जिसमें भारी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया, संवाददाताओं को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने कहा कि कहने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछड़े समाज से आते हैं, कोई उन्हें अतिपिछड़ा भी कहता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


उन्होंने आगे कहा कि महिला आरक्षण कानून में जबतक आरक्षण का कोटा पिछड़ा, अतिपिछड़ा, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति समाज की महिलाओं के लिए अलग-अलग नहीं किया जाएगा, तबतक पिछड़ा, अतिपिछड़ा, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति समाज के महिलाओं को लोकसभा एवं विधान सभा में उचित भागदारी कभी नहीं मिलेगी. 


ये भी पढ़ें- जातीय सर्वेक्षण पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक, CM सभी दलों से बात कर लेंगे आगे का फैसला!


उन्होंने कहा कि इसलिए 33 प्रतिशत जो आरक्षण महिलाओं को दिया गया है, उसे चार भागों में बांटने की जरूरत है. साथ हीं उन्होंने यह भी कहा कि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति का कोटा जो पूर्व से निर्धारित 24 प्रतिशत है, उससे अलग अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति की महिलाओं को 33 प्रतिशत में से समुचित भागीदारी मिलनी चाहिए, न की पूर्व के 24 प्रतिशत में महिला कोटा आरक्षित होना चाहिए. 


आम जनता पार्टी महिला मोर्चा, बिहार की प्रदेश अध्यक्ष रेखा कुमारी ने इस मौके पर कहा कि हम पिछड़े समाज की महिला को यदि उसका वाजिब अधिकार केंद्र सरकार नहीं देगी, तो हमलोग सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे. इस प्रेस वार्ता में पार्टी के कई उच्च स्तरीय अधिकारियों, नेताओं सहित पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया.