Bihar Poisonous Liquor: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. राज्य के अंदर कहीं भी शराब पीना या इससे जुड़ा किसी भी तरह का कोई भी कारोबार करना गैरकानूनी माना जाता है. इसके बाद बाबजूद इस कानून की सच्चाई क्या है वह शायद ही किसी से छुपा हुआ हो. ऐसे में अब एक ताजा मामला सिवान और सारण से निकलकर सामने आ रहा है. जहां जहरीली शराब पीने से करीब 8 लोगों की मौत हो गई है. अब इस मामले में राजनीति शुरू हो गई है. इस मामले पर सरकार को घेरते हुए राजद प्रवक्ता ऋषि मिश्रा ने कहा कि बिहार में पिछले 20 साल से एनडीए की सरकार है. उन्होंने कहा कि इनका मेडिकल सिस्टम इतना कमजोर है कि अब तक नहीं पता चला है कि मौत कैसे हुई? राजद प्रवक्ता ने कहा कि सभी लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है. अब जेडीयू और उनके नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समझाएं कि शराबबंदी से क्या फायदा हुआ? उन्होंने कहा कि राज्य का सरकारी सिस्टम पूरी तरह से फेल हो चुका है. विधि व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऋषि मिश्रा ने बीजेपी और जेडीयू के लोगों पर शराब का कारोबार करने का गंभीर आरोप लगाया. वहीं इस मामले में कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी ने कहा कि गरीब लोग शराब पीकर मरते हैं तो कहा जाता है कि संदिग्ध परिस्थितियों में अज्ञात बीमारी से मौत हुई है. मौत का कारण पता नहीं चल पाता है. उन्होंने कहा कि सरकार संवेदनहीन हो चुकी है और माफियाओं के माध्यम से पैसों की उगाई कर रही है. कांग्रेस विधायक ने कहा कि सभी थानों की बोली लग रही है. लाखों लाख रुपए में थाना प्रभारी नियुक्त किये जा रहे हैं और थाना प्रभारी के संरक्षण से शराब बेची जा रही है. उन्होंने कहा कि शराबबंदी से केवल गरीबों पर प्रहार किया जाता है. चाहे वह जेल भेजे जाते हों या  शराब पीकर मरे हों. माफिया जो पकड़े जाते हैं तो कानून में संशोधन होता और गरीब मरते हैं, तो अज्ञात बीमारी का नाम दिया जाता है.


ये भी पढ़ें- बिहार में सिर्फ ₹50 में मिलती है मौत! सारण और सिवान में जहरीली शराब से 8 ने दम तोड़ा


प्रशांत किशोर की जन सुराज पार्टी के प्रवक्ता संतोष कुमार सिंह ने कहा कि शराबबंदी जो लागू हुआ है, वह गलत लागू हुआ है. गांव-देहात जहां भी जाइए, वहां देसी शराब बनाया जा रहा है. 50 रुपये में गरीब लोग खरीद कर उसे पीते हैं और जो उसे पिता है, वह मरता है. संतोष कुमार सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार जो शराबबंदी किए हैं, वह सरासर गलत है. शराब बनता और बेचा जाता है. सरकार में बैठे लोगों के शराब माफियाओं से संबंध है. पुलिस भी उन्हें पकड़ने नहीं जाती है. वहीं इस मामले में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने कहा कि पूरे बिहार की आबादी 13 से14 करोड़ है. इस तरह की छिटपुट घटनाएं आए दिन घटती हैं.


ये भी पढ़ें- Muzaffarpur:1 करोड़ 8 लाख रुपये की विदेशी सिगरेट का माल जब्त, DRI की टीम ने की बरामद


उन्होंने कहा कि जब हम विपक्ष में थे तब नीतीश जी और तेजस्वी यादव सरकार में थे, उस समय छपरा की घटना बहुत बड़ी घटना घटी थी और हम लोगों ने मांग किया था कि अगर इस तरह की घटना में किसी की मौत होती है तो उसके परिवार को सरकार मुआवजा दें. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इतना बड़ा प्रदेश है तो कुछ ना कुछ घटना घटेगी, लेकिन नीतीश कुमार के शासन में कोई गलत आदमी नहीं बचेगा और कोई गड़बड़ी फाइल आएगी, तो वह जेल जाएगा.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!