पटना: बिहार में जदयू के साथ गठबंधन टूटने के बाद बीजेपी ने मंगलवार को कोर कमेटी की. इस बैठक में ये निर्णय लिया गया कि बिहार में भाजपा अब 'एकला चलो' की नीति पर काम करेगी. 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा 40 में से 35 सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी.  बिहार में जिस तरह से नीतीश कुमार  ने NDA से अलग होकर महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाई है, उसके बाद बीजेपी बिहार में अपनी पकड़ को और मजबूत करने के लिए नई दिल्ली में कोर कमेटी की बैठक की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गृह मंत्री अमित शाह रहे मौजूद 
यह बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में की गई. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे. यह बैठक बिहार की राजनीति को देखते हुए की गई थी. इस बैठक में बिहार भाजपा की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, सुशील मोदी, रविशंकर प्रसाद,  मंगल पांडे, शाहनवाज हुसैन,जनक राम, नंदकिशोर यादव, तार किशोर प्रसाद गिरिराज सिंह, अश्वनी चौबे, सम्राट चौधरी, राधा मोहन सिंह, मौजूद रहे. 


बीजेपी ने 35 सीटों का लक्ष्य रखा
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बैठक के बाद कहा कि महागठबंधन को बिहार के लोगों को धोखा देने के लिए बनाई गई है. हमारी पार्टी इसके खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक लड़ेगी. इसको लेकर 2024 में होने वाले लोकसभा के चुनाव में बीजेपी ने 35 सीटों का लक्ष्य रखा है.


ये भी पढ़ें- Bihar Politics: मंत्रिमंडल विस्तार के बाद नीतीश कैबिनेट की पहली बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहर


राज्य में लालू राज फिर से स्थापित
संजय जायसवाल ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में बिहार कोर कमेटी की बैठक की गई. राज्य की मौजूदा राजनीतिक हालात को लेकर सभी मुद्दों पर बहुत गहन और विस्तृत चर्चा बैठक में की गई. महागठबंधन की सरकार पिछले दरवाजे से फिर से लालू राज को स्थापित करने के लिए बनाई गई है. बीजेपी राज्य में 2024 में 35 सीट से अधिक जीतकर कीर्तिमान स्थापित करेगी.