पटना: बिहार विधानसभा में बुधवार को सत्ता पक्ष को विश्वास मत हासिल करना था. इस पर चर्चा शुरू हुई तो पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने 2020 में मिले जनादेश का गला घोंटने का काम किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम पद की दावेदारी पर कसा तंज
बीजेपी नेता ने कहा कि जदयू अपने बूते पर आज तक बिहार में सरकार नहीं बना पाई. 2013 में जो उसकी महत्वाकांक्षा जगी थी वही 2022 में भी जगी है. उन्होंने कहा कि जो अपने बूते सरकार नहीं बना पाए वो आज प्रधानमंत्री बनने की सोच रहे हैं.


पीएम मोदी के नाम पर मिली 16 सीट
तारकिशोर प्रसाद ने जदयू हमला करते हुए कहा कि 2014 में ये दो सीट पर आ गए थे. लेकिन जब 2017 में हम विकास के मुद्दे पर साथ आए तो ये 2019 में 16 सीट पीएम मोदी के नाम पर जीतने में सफल हुए.


महागठबंधन के मुद्दे गायब
बीजेपी नेता ने कहा कि 2020 के चुनाव में कम सीट मिलने के बावजूद भाजपा ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया. लेकिन अब 2022 में महागठबंधन की सरकार बन गई तो इनके मुद्दे कहीं नहीं दिख रहे हैं.


'नीतीश कुमार महत्वाकांक्षी'
तारकिशोर प्रसाद ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्वार्थ और महत्वाकांक्षा की वजह से सरकार बदली है. उन्होंने कहा कि बीते 10 दिन में जो हालत बनी है, उससे पूरा बिहार अराजकता के मुंह में चला गया है. क्या राजद के सारे भ्रष्टाचारी सदाचारी हो गए, सुशासन बाबू की छवि नीतीश कुमार ने अपनी तार-तार कर ली?


तेजस्वी के पुराने बयानों का किया जिक्र
इस दौरान तारकिशोर प्रसाद ने लालू और तेजस्वी के पुराने बयानों की याद दिलाई. उन्होंने कहा कि तेजस्वी ने एक बार कहा था कि 'ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको नीतीश कुमार ने ठगा नहीं.'


लालू यादव ने नीतीश को बताया था पलटू राम
तारकिशोर प्रसाद ने कहा, 'लालू प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार को पलटू राम कहा था. तेजस्वी यादव ने कहा था–एफिडेविट करवा लीजिए, हम नीतीश कुमार के साथ नहीं जाएंगे.'


'नीतीश कुमार के पेट में दांत'
लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि नीतीश कुमार के पेट में दांत हैं. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा था-नीतीश कुमार की आंत में दांत है. 


'बिहार के लिए खतरनाक गठबंधन'
बीजेपी नेता ने कहा, 'राजद को हम चेताना चाहते है, अगली बार कब केचुल छोड़ेंगे. ये बिहार के लिए खतरनाक गठजोड़ है, कोई पीएम बनना चाहता है, तो कोई सीएम. लालू प्रसाद यादव ने कहा था–नीतीश कुमार सांप की तरह है, जो केचुल छोड़ते हैं. 


नीतीश अपने साथियों को करवाते हैं रन आउट
तारकिशोर प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तुलना ऐसे बल्लेबाज से की, जो अपने साथियों को रन आउट करवाते रहते हैं, खुद क्रीज पर जमे रहते हैं. 


'नीतीश ने मांझी का किया अपमान'
तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि एक बार लालू यादव ने कहा था कि जब-जब नीतीश कुमार बीमारी का बहाना बनाते है तब-तब पलटी मारते हैं. उन्होंने नीतीश कुमार पर हिंदुओं भावनाओं को ठेस पहुंचाने का भी आरोप लगाया. साथ ही, मांझी को लेकर भी सीएम पर निशाना साधा.


उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने महादलित का अपमान किया और उन्हें कुर्सी के मोह पर सीएम पद से हटा दिया.


ये भी पढ़ें-Bihar Floor Test LIVE: बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार का इस्तीफा, कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित