BPSC Result 2023 News: बीपीएससी ने बुधवार (18 अक्टूबर) को डीएलएड का रिजल्ट जारी कर दिया है. बुधवार की देर शाम बिहार शिक्षक बहाली में प्राइमरी परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया. इसमें कुल 72 हजार 419 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने इसे बड़ी कामयाबी बताया. उन्होंने कहा कि यह असंभव मिशन जो था वो पूरा हो गया. इस तरह से बीपीएससी ने इतिहास रच दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


रिजल्ट जारी करने के बाद बीपीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी कई पोस्ट किए. उन्होंने लिखा कि हम लाए हैं तूफान से कश्ती निकाल के, इस राज्य की शिक्षा व्यवस्था को रखना मेरे सफल अभ्यर्थियों संभाल के, सभी सफल अभ्यर्थियों को बहुत बहुत बधाई. उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि धन्यवाद टीम बीपीएससी, मिशन इम्पॉसिबल पूरा हुआ!!


 



ये भी पढ़ें- यूपीएससी ने जारी किया एग्जाम कैंलेंडर 2024, 26 मई से सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा


बता दें कि बीएड और डीएलएड के अभ्यर्थियों ने पहली से पांचवी कक्षा का शिक्षक बनने के लिए परीक्षा दी थी. 79 हजार से ज्यादा पदों के लिए वैकेंसी निकली थी, जिसमें करीब 3 लाख 80 हजार बीएड पास अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. वहीं करीब  3 लाख 70 हजार डीएलएड परीक्षा पास अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी थी.


अभ्यर्थी अपने रिजल्ट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. बता दें कि बीपीएससी शिक्षक परीक्षा का आयोजन 24, 25 और 26 अगस्त को किया गया था. हाल ही में बिहार लोक सेवा आयोग ने बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी की थी.