Jharkhand Politics: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के वरिष्ठ नेता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन 30 अगस्त, 2024 दिन शुक्रवार को बीजेपी में शामिल होने के लिए तैयार हैं. यह कदम कई हफ्तों की अटकलों और उड़ती अफवाहों के बाद आया है, जो चंपई सोरेन की तरफ से झामुमो नेतृत्व पर दुर्व्यवहार के सार्वजनिक आरोपों और अपनी राजनीतिक यात्रा जारी रखने के लिए वैकल्पिक राजनीतिक विकल्प तलाशने के संकेतों के आधार पर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात के बाद केंद्र सरकार ने चंपेई सोरेन को जेड-प्लस सुरक्षा दिया है. सूत्रों ने आगे बताया कि उनके दिल्ली से रांची पहुंचने पर तुरंत बढ़ा हुआ सुरक्षा कवर दिया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक, चंपई सोरेन 28 अगस्त को हेमंत कैबिनेट से इस्तीफा दे सकते हैं और 30 अगस्त को रांची में आधिकारिक तौर पर बीजेपी में शामिल होंगे.


चंपई सोरेन ने इस साल 2 फरवरी को झारखंड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, जब जांच एजेंसियां ​​कथित भ्रष्टाचार के मामले में हेमंत सोरेन को गिरफ्तार करने का लक्ष्य बना रही थीं। इसके बाद उन्होंने जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के 4 जुलाई को झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने से एक दिन पहले 3 जुलाई को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.


यह भी पढ़ें: '2029 में भी मोदी बनेंगे PM और बनेगी NDA की सरकार', चिराग पासवान का बड़ा दावा


बता दें कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने 26 अगस्त, 2024 दिन सोमवार को घोषणा की कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन बीजेपी में शामिल होंगे. उन्होंने ने कहा कि चंपई सोरेन 30 अगस्त को रांची में पार्टी में शामिल होंगे. उन्होंने यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ सोरेन की मुलाकात की एक तस्वीर पोस्ट की.


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!