Bihar Politics: लोजपा के संस्थापक और दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान की गया में स्थित प्रतिमा के साथ अभद्रता का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, गया के नीमचक बथानी थाना इलाके के धर्म बगहा टोला के पास राम विलास पासवान की प्रतिमा स्थित है. जिसे असमाजिक तत्वों ने तोड़ दिया है. यह घटना शुक्रवार (11 अक्टूबर) की रात की बताई जा रही है. शनिवार सुबह लोगों ने प्रतिमा को टूटा हुआ पाया. इसके बाद लोजपा-रामविलास के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि रामविलास पासवान के बेटे और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान अभी फ्रांस के दौरे पर हैं, इसलिए इस घटना पर अभी तक उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. हालांकि, लोजपा-रामविलास के सांसद और रामविलास पासवान के दामाद चिराग पासवान ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कार्रवाई करने की मांग की है. अरुण भारती ने शनिवार को सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि गया में पद्मभूषण दिवंगत रामविलास पासवान की प्रतिमा को तोड़ा गया. इस घटना की वह कड़ी निंदा करते हैं. अरुण ने कहा कि रामविलास ने हमेशा दलितों और वंचितों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी. उनकी प्रतिमा का अपमान असहनीय है. यह समाज में जातिगत भेदभाव को उजागर करता है.


उधर गया जिला पुलिस ने शनिवार (12 अक्टूबर) को जारी बयान में कहा कि सुबह नीमचक बथानी थानाध्यक्ष को प्रतिमा तोड़े जाने की सूचना मिली. पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आसपास के लोगों से पूछताछ कर जानकारी जुटाई. घटनास्थल के निरीक्षण से पता चला कि प्रतिमा का छोटा से भाग क्षतिग्रस्त हुआ है. पुलिस ने बताया कि मूर्ति के क्षतिग्रस्त हिस्से को सही करवा दिया गया है. एसएसपी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नीमचक बथानी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया.