Jammu and Kashmir Terror Attack: कश्मीर में हुए आतंकी हमले को लेकर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने बयान देते हुए कहा कि जिस तरीके से हमला हुआ है, चिंता की बात जरूर है. केंद्र सरकार की भी नजर इसके ऊपर है, लेकिन जिस तरह से नई सरकार के गठन के तुरंत बाद इस तरह की घटनाएं वापस से शुरू हुई है. ये सवाल खड़े करते हैं... मुझे लगता है राज्य सरकार की भी यह जिम्मेदारी है कि इन बातों को गंभीरता से लेते हुए इस बात को सुनिश्चित करें कि इस तरह की घटनाएं न हो. एक लंबे समय तक जब केंद्र के शासन में वहां पर कार्य को देखा जा रहा था, इस तरह की आतंकी घटनाओं पर पूरी तरह से रोक लग गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: दरभंगा पूर्व वार्ड पार्षद और जिला शांति समिति की महिला सदस्य पर चाकू से जानलेवा हमला


वहीं, आरक्षण को लेकर हरियाणा सरकार के फैसले पर चिराग ने कहा कि भारत का संघीय ढांचा है, राज्य सरकार के पास भी अपने अधिकार हैं. पर जहां तक रही बात इस विषय की पहले ही लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास इस बात को स्पष्ट कर चुकी है कि हमारी पार्टी की नीति इस सोच को लेकर एकदम स्पष्ट है. हम लोग इसका समर्थन नहीं करते हैं. मुझे लगता है कि जाति की नहीं जमात की बात होनी चाहिए.


जब आप अनुसूचित जाति का जिक्र करते हैं, जिसका आधार छुआछूत रहा है. जब तक यह मानसिकता कुछ असामाजिक तत्वों की जो भेदभाव की भावना रखते हैं, इससे अनुसूचित जाति के हक और अधिकार में बाधाएं और ज्यादा बढ़ेगी.


ये भी पढ़ें: Jacket Potato Recipe: बच्चों को बहुत पसंद आएगा आलू से बना ये डिश, आईए जानते हैं जैकेट पोटैटो को घर में बनाने की आसान विधि


वहीं, गिरिराज सिंह के यात्रा के दौरान मूर्ति विवाद पर चिराग पासवान ने कहा कि यह जांच का विषय है. ये इस यात्रा के कारण हुआ है या किसी और कारण हुआ है, लेकिन जो भी ऐसे असामाजिक तत्व है उसपर कार्रवाई जरूर होगी. 


इनपुट - निशेद कुमार


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!