Jharkhand Politics: झारखंड में उत्पाद सिपाही भर्ती प्रक्रिया के दौरान 12 अभ्यर्थियों की मौत कैसे हुई, इसकी जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है. लेकिन झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इन मौतों के लिए कोविड वैक्सीन को जिम्मेदार ठहराया है. मुख्यमंत्री सोरेन का आरोप है कि जिस वक्त कोविड वैक्सीन को पूरी दुनिया में बैन किया जा रहा था, वहीं देश के ग्रामीण इलाकों में जबरदस्ती टीका लगवाया जा रहा था. जिससे की वैक्सीन की मार्केट से चंदा वसूला जा सके. सीएम सोरेन का दावा है कि वैक्सीन के कारण लोगों का इम्यून सिस्टम कमजोर हो गया है. लोग बीमार पड़ रहे हैं और उत्पाद सिपाही की दौड़ में अभ्यर्थी दौड़ते-दौड़ते मर रहे हैं. मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम के बयान को सपोर्ट करते हुए मंत्री इरफान अंसारी ने बीजेपी पर और भी गंभीर आरोप लगाया है. इरफान अंसारी ने कहा कि हमें ऐसी वैक्सीन दी गई, जिसने युवाओं की इम्युनिटी पॉवर को कमजोर कर दिया है. एक्सरसाइज करते हुए, दौड़ते हुए लोगों की मौत हो रही है. मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने फोटो खिंचवाकर, साइन करवाकर खराब वैक्सीन दिया. उन्होंने कहा कि वैक्सीन की जांच होनी चाहिए. जिन्होंने वैक्सीन नहीं लिया वह सेफ हैं. अब मुझे भी डर लगता है. इरफान अंसारी ने आगे कहा कि वैक्सीन की हमें जरूरत नहीं थी, लेकिन आज वैक्सीन लिए जाने के बाद लोगों में पैनिक वाला सिचुएशन है. डॉक्टर के नाते मैं यह बयान दे रहा हूं कि वैक्सीन सही नहीं है.


ये भी पढ़ें- कोरोना का ऐसा टीका लगवाया, जिसकी वजह से चलते-फिरते मर रहे लोग: हेमंत सोरेन


उधर बीजेपी विधायक नवीन जायसवाल ने मुख्यमंत्री के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. नवीन जायसवाल ने कहा कि इस मौत के पीछे मानवता के आधार पर सरकार को जिम्मेदारी लेनी चाहिए. दौड़ से पहले 3 महीने का वक्त दिया जाना चाहिए था, गर्मी के दिनों में दौड़ नहीं होनी चाहिए थी. मुख्यमंत्री को झारखंड के नौजवानों से माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि उन्होंने हड़बड़ाहट में बहाली निकाल दी है. उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन से आप और हम आज सुरक्षित हैं. देशवासी अगर आज जीवित हैं तो मोदी जी को धन्यवाद दे रहे हैं. मुख्यमंत्री और मंत्रियों को करना कुछ नहीं है सिर्फ बीजेपी का विरोध करना है. बीजेपी विधायक ने कहा कि हिंदुस्तान नहीं कई देशों में वैक्सीन लिया गया है. हम लोग तो ऐसे कमजोर नहीं हुए. खुद कुछ करना नहीं है. बीजेपी और मोदी जी पर टिप्पणी करना उनकी आदत हो गई है.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!